22 साल युवक ने प्रेमिका को खुश करने के लिए 60लाख लूटे!

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस ने डकैती की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए एक एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है ।कि गिरोह के सरगना ने अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया।

पुलिस ने मास्टरमाइंड और उसकी प्रेमिका समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।मामला उत्तर प्रदेश के इटावा की फ्रेंड्स कॉलोनी का है।यहां प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को खुश करने और उसकी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए चोरी को अपना पेशा बना लिया। अपना गैंग बनाकर वह अब तक करीब 60 लाख रुपये अपनी प्रमिका को दे चुका है।पुलिस ने जानकारी मिलते ही पूरी गैंग को रोडवेज बस स्टैंड के पास मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस से पूछताछ के दौरान चोरों ने 4 बड़ी चोरी की घटना को स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि बंद घर और ज्वेलरी शॉप में पहले रेकी करते थे। फिर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।चोरी के बाद आभूषणों को सुनार देवेंद्र वर्मा को बेच देते थे।इससे जो भी पैसा मिलता था, वह आपस में बांट लेते थे।पुलिस ने गैंग से 9 लाख रुपए कैश और 8 लाख रुपए की ज्वेलरी भी बरामद की है।

इस तरह पुलिस ने चोरों से करीब 17 लाख रुपये की रिकवरी की है। साथ ही दो तमंचा, चाकू और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए।प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह गिरोह जिले के सुनसान इलाकों और बंद घरों को निशाना बनाता था। इसके अलावा उन्होंने विशेष रूप से गहनों की दुकानों में भी वारदातों को अंजाम दिया। चोरी के सामान को गिरोह के सदस्य आपस में बांट लेते थे।

वहीं सोने और चांदी के आभूषणों को बेच देते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पारस और महिमा के अलावा अमित सोनी (23), राजा (20), ज्ञानेश्वर गुप्ता (21) और देवेंद्र वर्मा सोनार (33) के रूप में हुई है।

Related Articles

Back to top button