शामली : 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजो में से 13 मरीजो को राहत

जनपद शामली से एक राहत भरी खबर सामने आई है जहाँ पर 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजो में से 13 मरीजो की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिनमे से 11 मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हैं और 2 मरीजो के करीबी कॉन्टैक्ट से जुडे हुए हैं। वही अब तक की रिपोर्ट के अनुसार जनपद में 4 कोरोना संक्रमण के ही केस रह गए हैं। वही जनपद में से लगभग 700 सेम्पल जांच के लिए लैब में भेजे गए थे बीते दो दिन फहले 184 रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। वही अभी भी लगभग 150 सेम्पल की रिपोर्ट आना बाकी रह गया है। अब तक 13 रिपोर्ट सहित बाकी सभी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। कोरोना संक्रमण से पीड़ित 17 लोगों में से 13 लोगो की दूसरी जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शामली जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

दरअसल जनपद शामली में कोरोना मरीजो के मिलने के बाद चार हॉटस्पॉट क्षेत्र बनाए गए हैं। वही इन चारों हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजो की संख्या 17 हो चुकी थी। जिनमें से अब 13 मरीजो की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। वही जनपद शामली में 17 मरीजो में से 4 मरीज ही कोरोना वायरस। के संक्रमण से पीड़ित रह गए है। हालांकि जनपद से लगभग 700 सेम्पल जांच के लिए लैब में भेजे गए थे। जिनमे से काफी व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। अभी भी लगभग 150 सेम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है। आपको यह भी बता दे कि जनपद शामली से जो सैंपल जांच के लिए गए थे उनमे से थानाभवन थाना क्षेत्र का गांव भैसानी इस्लामपुर, थाना झिंझाना का कस्बा झिंझाना, सदर कोतवाली क्षेत्र का मोहल्ला तैमूरशाह ओर कैराना कोतवाली का कस्बा कैराना शामिल है। इन चारों जगहों से कोरोना संक्रमण के सकारात्मक केस मिलने के बाद इन चारों क्षेत्रो को हॉटस्पॉट मानते हुए सील कर दिया गया था। इन चारों क्षेत्रो से 17 कोरोनो के मरीज मिले थे। वही यहां पर राहत भरी खबर यह है कि जनपद में चार हॉटस्पॉट क्षेत्रों में से जो 17 कोरोना संक्रमण से ग्रस्त केस मिले थे अब उनमें से 4 मरीज ही कोरोना पॉजिटिव रह गए हैं। बाकी 13 लोगों की दूसरी जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिनमें दो बांग्लादेशी, आठ त्रिपुरा और एक असम का व्यक्ति है तथा दो व्यक्ति मोहल्ला तैमूरशाह से है जो नज़दीकी सम्पर्क रहे है। वही अब इन सब मरीजो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वही सुरक्षा की दृष्टि से सभी मरीजो को अभी कुछ और दिन के लिए क्वारन्टीन रखा जाएगा।

जनपद में 17 कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजो में से 13 मरीजो की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि हमारे जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या कम होती नजर आ रही है। 17 कोरोना पीड़ितों में से 13 मरीजो की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वही जनपद में अब तक की रिपोर्ट के अनुसार 4 मरीज ही कोरोना संक्रमित रह गए हैं। वही सभी 13 मरीजों को कुछ ओर समय के लिए और क्वारन्टीन रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button