16 June 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले भागीदारी का व्यवसाय शुरू करने से बचें 

मकर राशिफल (Makar rashifal, 16 June 2021)

आप किसी अजीब, निराशाजनक और शर्मनाक हालात में पड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा होने पर दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें. निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं. आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा. किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर पर चोट लग सकती है. इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें. जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ ज़्यादा समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती है. लेकिन आज इससे बचने की कोशिश करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 16 June 2021)

परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है. उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें. दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है. रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है. जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा. लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता है. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 16 June 2021)

बच्चे आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है. आपको ख़ुद पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराज़गी सभी के लिए नुक़सानदेह है और यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती है. इससे सिर्फ़ मुश्किल बढ़ती है. अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे. एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. आपने भली-भांति काम किया है, इसलिए अब उसके फ़ायदे लेने का समय है. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है, लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा. आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने से तो यह बेहतर ही है.

Related Articles

Back to top button