150 साल पुराने मंदिर को गिराया गया : सोल्जर बाजार

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में करीब 150 साल पुराने एक हिंदू मंदिर को पुराना और खतरनाक ढांचा बताते हुए ध्वस्त कर दिया गया।मंदिर ध्वस्त किये जाने के बाद इलाके में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं।

पाकिस्तान की सिंध सरकार ने कहा है कि वह किसी उपासना स्थल को गिराकर उसकी जगह किसी भी व्यावसायिक इमारत के निर्माण की अनुमति नहीं देगी, भले ही वह किसी अल्पसंख्यक समुदाय से ही संबंधित हो। पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची के सोल्जर बाजार में स्थित 150 साल पुराने मरी माता मंदिर को शुक्रवार को पुराना और खतरनाक ढांचा बताते हुए कथित रूप से गिरा दिया गया। हिंदू समुदाय ने पाकिस्तान हिंदू परिषद, सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह और सिंध पुलिस के महानिरीक्षक से मामले का तत्काल संज्ञान लेने की अपील की थी।कहा गया है।

कि हालांकि, प्रांतीय सरकार ने मंदिर के विध्वंस के बारे में हिंदू समुदाय के दावे को खारिज किया है और पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन को उस भूखंड पर निर्माण या विध्वंस कार्य रोकने का आदेश दिया है, जहां सदियों पुराना मंदिर रहा है। वहाब ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, ‘मैंने पड़ताल की है। मंदिर को ध्वस्त नहीं किया गया है और मंदिर अब भी बरकरार है।’ उन्होंने कहा, ‘प्रशासन ने हस्तक्षेप किया है और हिंदू पंचायत से सही तथ्यों का पता लगाने में पुलिस की सहायता करने के लिए कहा गया है।

मैं इस बारे में सभी को बताता रहूंगा। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सभी समुदायों के लोगों के साथ खड़ी है।’

Related Articles

Back to top button