उत्तर प्रदेश के इस गांव में हुआ 100 प्रतिशत मतदान..अंतिम मतदाता को बैंगलोर से बुलाने के लिए DM ने खर्च किए हजारों रुपए

ललितपुर के एक गांव में 100% मतदान हुआ तो वहीं कौशाम्बी का एक गांव ऐसा है जहां एक भी वोट नहीं पड़ा

लोकसभा चुनावों की पांचवे चरण की वोटिंग समाप्त हो गई है। अब बस दो चरण हो बचे हैं। पांचवे चरण की वोटिंग में कुछ अजब गजब सी बातें भी हुई हैं। बात उत्तर प्रदेश की करें तो यहां पर कुछ गांव ऐसे रहे जहां पर एक भी वोट नहीं पड़ा तो कुछ गांव ऐसे रहे जहां पर 100 प्रतिशत मतदान हुआ है।

इस जिले के गांव में हुआ 100 प्रतिशत मतदान 

बात झांसी ललितपुर संसदीय सीट की करें तो यहां पर एक ऐसा गांव है जहां पर 100% मतदान हुआ है। ललितपुर के DM अक्षय त्रिपाठी के अनुसार सोल्दा गांव में कुल 375 वोटर थे। लिहाजा यहां पर 1 बजे तक 374 वोटरों ने वोट डाल दिया था। केवल एक मतदाता बचा था। और वह भी यहां से काफी दूर बंगलौर में था। फिर क्या था, ललितपुर के DM ने 18000 खर्च कर फ्लाइट बुक कराई और मतदाता को फ्लाइट से भोपाल बुलाया, फिर सरकारी गाड़ी से उसे बूथ तक पहुंचाकर वोट डलवाया। इस तरह इस बूथ पर दोपहर 1 बजे तक 100% मतदान पूर्ण हो चुका था और एक रिकॉर्ड बन चुका था।

यहां पर राहुल गांधी के मनाने पर माने गांव वाले

एक तरफ एक गांव में 100% मतदान हुआ तो रायबरेली का एक ऐसा गांव भी था जहां पर दोपहर तक एक भी वोटर वोट डालने नहीं गया। वोटरों को मनाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह भी गए लेकिन वोटर नहीं माने। फिर जब कांग्रेस से प्रत्याशी राहुल गांधी को पता चला तो वह गए। राहुल के काफी अनुनय विनय के बाद वोटर माने और वोट किए। लेकिन केवल 60% मतदाता ही वोट किए बाकी सब नाराज दिखे। ग्रामीणों की नाराजगी मैनूपुर गांव में विकास नहीं होने को लेकर थी। जिसे राहुल गांधी ने पूरा करने का वादा किया। तब जाकर मतदाता वोट देने को राजी हुए।

तो वहीं कौशांबी का भी एक गांव है, जहां पर एक भी वोटर ने वोट नहीं डाले।

 

 

Related Articles

Back to top button