प्रयागराज से दौड़ते हुए लखनऊ पहुंची 10 साल की काजल, सीएम योगी ने दिया उपहार

प्रयागराज से दौड़ते हुए लखनऊ पहुंची 10 साल की नन्ही काजल

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज से दौड़कर लखनऊ पहुंची 10 साल की नन्ही धावक काजल को शनिवार को सम्मानित किया है. सीएम योगी ने उन्हें उपहार के तौर पर दौड़ने के लिए जूते भी दिए हैं. काजल के प्रयागराज से लखनऊ तक के 200 किलोमीटर के इस सफर को सीएम योगी ने सम्मानित कर और खास व यादगार बना दिया. एथलीट बनने का सपना रखने वाली काजल को मुख्यमंत्री से दौड़ने के लिए जूते भी उपहार में मिले.

एक सरकारी बयान के मुताबिक जनपद प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र के ललितपर गांव निवासी नीरज कुमार निषाद की 10 साल की बेटी काजल निषाद कक्षा चार की छात्रा है. काजल ने प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था. लेकिन कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी. इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी. इसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी.

सीएम योगी ने काजल को दिए जूते

प्रयागराज से लखनऊ तक का लगभग 200 किलोमीटर लंबा सफर काजल ने शुक्रवार को पूरा किया व सीधे मुख्यमंत्री से मिलने 5 कालीदास मार्ग पर पहुंची. काजल की इस लगन व समर्पकाजलण को देखते हुए सीएम योगी ने उसे सम्मानित किया. इसके साथ ही साथ उसे आगे भी इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया है. इस उपहार के लिए काजल ने सीएम योगी का धन्यबाद किया किया है.

इसके साथ ही बीबीडी खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट व जूते देने की जिम्मेदारी ली है.

Related Articles

Back to top button