लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद बढ़ा, FIR दर्ज, 10 top news

लुलु मॉल प्रबंधन ने थाने में नमाज पढ़ने वाले लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद बढ़ा, FIR दर्ज

 

उत्तर प्रदेश के हाल ही में खुले लुलु मॉल में नमाज़ पढ़े जाने के मामले में मॉल प्रबंधन ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. लुलु मॉल प्रबंधन ने थाने में नमाज पढ़ने वाले लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ या नमाज अदा करने पर धारा 144 के तहत पाबंदी है.

बता दें कि पिछले दिनों ही खुले इस बहुचर्चित लुलु मॉल का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. इसके कुछ दिन बाद ही यह मॉल विवदों में आ गया

 

अखिलेश यादव को AC वाली नसीहत देकर घिरे ओम प्रकाश राजभर, अब Fortuner गाड़ी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

 

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव  पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर  लगातार हमले कर रहे हैं. ओपी राजभर ने बीते दिनों अखिलेश यादव को एसी कमरों से बाहर आकर राजनीति करने की नसीहत तक दे डाली थी. लेकिन अब वे खुद इस मामले में घिरते दिख रहे हैं. दरअसल, गुरुवार को एक फॉर्च्यूनर (Fortuner) गाड़ी की तस्वीर सामने आई. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि इस ओपी राजभर और उनके बेटे ही इस्तेमाल करते रहे हैं.

 

मुलायम सिंह यादव से मिले स्वतंत्र देव सिंह, अपर्णा यादव भी रहीं मौजूद, सामने आई ये तस्वीरें

यूपी बीजेपी  के प्रदेश अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी  संरक्षक मुलायम सिंह यादव  से मुलाकात की है. सपा संरक्षक की पत्नी साधना गुप्ता  का निधन नौ जुलाई को हुआ था. जिसके बाद से ही उन्हें सांत्वना देने के लिए कई दिग्गज नेता सपा संरक्षक के घर पहुंचे. इससे पहले मुलायम सिंह यादव के बीमार होने की खबर आई थी.

 

आज लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा जमानत पर होगी सुनवाई, HC की लखनऊ बेंच में है मामला

 

 

आसमानी आफत से इंसान बेबस… गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में बाढ़ से हाहाकार

 

गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक समेत कई राज्यों में बाढ़ (Flood) से हाहाकार है. भारी बारिश और बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. गुजरात के कई जिले भारी बारिश (Heavy Rainfall) के बाद बाढ़ की चपेट में हैं. आसमान से बरसती आफत से इंसान बेबस है. कहीं उफनती नदियां तांडव कर रही हैं तो कहीं मुसीबत की मुसलाधार बारिश में जीवन मुश्किल में है. गुजरात (Gujrat) के जूनागढ़, गिर, सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, द्वारकापोरबंदर, सूरत, तापी, नवसारी और वलसाड जैसे जिलों में लोगों का हाल बेहाल है. मुंबई-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर चिखली तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है.

 

श्रीलंका में राष्ट्रपति के इस्तीफे के बाद भी प्रदर्शन जारी, बुलाया जा सकता है संसद का विशेष सत्र

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सिंगापुर से ई-मेल से अपना इस्तीफा श्रीलंकाई संसद के स्पीकर को भेज दिया था. जिसके बाद देश में इसका ऐलान किया गया. अब संसद का सत्र जल्द ही बुलाया जा सकता है. इससे पहले स्पीकर ने कहा था कि जैसे ही राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का इस्तीफा मिलेगा संसद का विशेष सत्र उसके 3 दिनों के भीतर बुला लिया जाएगा. हालांकि देश में प्रदर्शन रुके नहीं हैं, प्रदर्शनकारियों ने अब भी कई जगहों पर डेरा जमाया हुआ है. ज्यादातर जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है.

 

 

रोहित शर्मा ने बताए हार के चार कारण, टॉप ऑर्डर की फ्लॉप बल्लेबाजी पर यूं निकाली भड़ास

 

लॉर्ड्स में गुरुवार को हुए वनडे मैच में भारतीय टीम (Team India) को एकतरफा हार झेलनी पड़ी. इंग्लैंड (England) ने भारतीय टीम को 100 रन से शिकस्त दी. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया महज 146 रन पर ही सिमट गई. भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा थोड़े हताश नजर आए. उन्होंने बल्लेबाजी, कैच ड्रॉप करना, गेंदबाजों की मददगार पिच और मोईन अली और डेविड विली की साझेदारी को टीम इंडिया की हार का कारण बताया.

Related Articles

Back to top button