10 हजार ऑक्सीजन बेड, 52 करोड़ का ऑक्‍सीजन प्लांट, कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने का प्लान

इंदौर. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इंदौर में कई घोषणाएं की हैं. इंदौर को स्मार्ट सिटी के लिए 160 करोड़ रुपये, ऑक्सीजन प्लांट के लिए 52 करोड़ रुपये और इलाज के लिए 10 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसके अलावा यहां ऑक्सीजन के 10 हजार बेड तैयार होंगे.यही नहीं,  सीएम शिवराज अभय प्रशाल में आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में शामिल हुए और शहर की जमकर तारीफ की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर एक अद्भुत शहर है. ये स्मार्ट सिटी में प्रथम, स्वच्छता में प्रथम, संस्कारों में प्रथम, सेवा में प्रथम, समर्पण में प्रथम, समन्वय में प्रथम और कोविड को कंट्रोल करने के लिए ये सामूहिकता में भी प्रथम रहा है. जिस ढंग से वैक्सीनेशन अभियान चला, कोविड को कंट्रोल करने के काम में पूरा इंदौर जुट गया, वो सचमुच में अद्भुत है.

मुख्यमंत्री ने कहा- जैसा कोविड केयर सेंटर जनता के सहयोग से राधास्वामी सत्संग न्यास में चला वो अपने आप में उदाहरण है. जनप्रतिनिधियों और प्रशासन ने जनता के साथ मिलकर क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के रुप में जो काम किया, वो काम भी अद्भुत है.इसलिए आज मैं स्मार्ट सिटी के 7 पुरस्कार मिलने पर इंदौर को धन्यवाद कहने आया हूं. प्रणाम करने आया हूं और मैं ये प्रार्थना कर रहा हूं कि कोविड का संकट अभी टला नहीं है. मध्य प्रदेश में चार पांच दिन में पॉजिटिव केस बढ़े हैं, इसलिए कोविड के संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार में भी इंदौर प्रथम रहे, ताकि संक्रमण को हम रोक पाएं.

इंदौर में कोरोना से लड़ने हर तरह की तैयारी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा- कोरोना की तीसरी लहर न आ पाए इसकी कोशिश करें.जिले में कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी की जा रही है. अकेले इंदौर में ऑक्सीजन के 10 हजार बेड तैयार कर रहे हैं. बच्चों और गर्भवती महिलाओॆं के वार्ड तैयार किए जा रहे हैं. दवाइंयों की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन हम कोशिश करें कि इसकी जरूरत न पड़े. इसीलिए इंदौर कोविड के संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार में भी प्रथम रहे, ये मेरी अपील है.

सीएम ने की ये घोषणाएं

सीएम शिवराज ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इंदौर आशा का नया दीप जलाएगा. सीएम ने कहा कि 160 करोड़ रुपये  स्मार्ट सिटी के लिए दिए जाएंगे, वहीं अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए 52 करोड़ रुपये, इलाज की व्यवस्था के लिए 10 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. शहर में मां अहिल्या का भव्य स्मारक भी बनाया जाएगा. इस दौरान सीएम ने 11 करोड़ के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी किया.

Related Articles

Back to top button