बीएचयू संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग से डॉ फिरोज का इस्तीफा , कला संकाय में किया जॉइन

वाराणसी। डॉ फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर बवाल अब बीएचयू में थम गया क्योंकि संस्कृत विद्या विज्ञान विभाग से डॉ फिरोज खान ने त्यागपत्र दे दिया है और उन्होंने कला संकाय के संस्कृत विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप नियुक्ति हो गयी उन्होंने जॉइन भी कर लिया है ।

फिरोज खान ने बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से दिया इस्तीफा। कार्यवाहक संकाय प्रमुख प्रोफेसर कौशलेंद्र पांडे ने की पुष्टि । फिरोज खान ने अपने लिखित इस्तीफे में कला संकाय के संस्कृत विभाग में पढ़ाने को आधार बनाकर दिया इस्तीफा। कल शाम को ही एसवीडीवी में फिरोज खान ने दे दिया था इस्तीफा।

वही फिरोज खान किससे के बाद बीते 1 महीने से ज्यादा चल रहे एसवीडीवी के छात्रों का धरना भी समाप्त हो गया और अब संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के अंदर सुचारू रूप से पठन-पाठन जारी होने की संभावना है । हालांकि उनके इस्तीफे के बाद एक तरफ जहां छात्र अपने धरना समाप्त करने की घोषणा कर रहे हैं वहीं उन्होंने यह भी कहा कि मालवीय मूल्यों का सम्मान करते हुए फिरोज खान जी ने संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से इस्तीफा दे दिया है और अब वह कला संकाय में लोगों को पढ़ाएंगे वह आदर के पात्र हैं।

Related Articles

Back to top button