नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बोले- मुझे नहीं रहना CM, बीजेपी चाहे जिसे बनाएं

नई दिल्ली : बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव परिणाम के बाद वो सीएम पद पर नहीं रहना चाहते थे। बीजेपी के दबाव के कारण उन्हें सूबे का मुख्यमंत्री बनना पड़ा।

‘बीजेपी का ही सीएम हो’
उन्होंने बताया एनडीए गठबंधन जिसे चाहे बना दें सीएम। बीजेपी का ही सीएम हो। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे किसी पद का मोह नहीं है। नीतीश कुमार के इस बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है।

आरसीपी सिंह बने अध्यक्ष
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी विश्वासपात्र आरसीपी सिंह को रविवार को जनता दल (यूनाइटेड) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नीतीश कुमार ने पार्टी के शीर्ष पद के लिए सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अन्य सदस्यों ने अनुमोदन किया।

आरसीपी सिंह के लिए छोड़ा पद
2019 में तीन वर्ष के लिए जदयू के फिर से अध्यक्ष चुने गए मुख्यमंत्री कुमार ने राज्यसभा में अपने नेता सिंह के लिए अपना पद त्याग दिया। नौकरशाह से राजनेता बने सिंह अब तक क्षेत्रीय पार्टी के महासचिव थे। अरुणाचल प्रदेश में जदयू के सात में से छह विधायकों के भाजपा में चले जाने के बाद देश की राजनीतिक स्थिति से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर रही है।

Related Articles

Back to top button