कथित भाजपा नेता गिरफ्तार, फर्जी डॉक्टर बनकर की 4 शादियां।

ग्रेटर नोएडा के दादरी का मामला।

ग्रेटर नोएडा: कई बार आपने अपने आसपास इस तरह की बातें होती सुनी होंगी, जैसे- ‘तुम तो बड़े 420 हो यार’ या फिर ‘वो तो एक नंबर का 420 निकला’। यह संख्या धोखधड़ी या छल करने वाले व्यक्ति के साथ जोड़ी जाती है। ऐसा ही एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

थाना दादरी क्षेत्र में एमबीबीएस की डिग्री का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर धोखाधडी करके बैंको से लोन प्राप्त कर पैसो का उपभोग करने वाले एवं महिलाओं को झांसा देकर शादी डाट काम के जरिये शादी करने वाले एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक गाड़ी बरामद की गई है जिस पर बीजेपी जिला महामंत्री जल गांव महाराष्ट्र लिखा है। उसने फर्जी हॉस्पिटल खोल रखा है जिसमे बर्तन की दुकान चलती है।पुलिस के अनुसार एमबीबीएस की डिग्री का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर धोखाधडी करके बैंको से लोन प्राप्त कर पैसो का उपभोग करने वाले एवं महिलाओं को झांसा देकर शादी डाट कॉम के जरिये शादी करने वाले एक शातिर अभियुक्त पूर्णव शंकर सिघ्साहेब शिंदे पुत्र सरमान्नद संकर स्थाई पता अश्वपुर्वा पूर्णव बंग्लो गोवा हाउस के पास जुहु मुम्बई महाराष्ट्र को गैलेक्सी गोलचक्कर अजायबपुर से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

अपराध करने का तरीकापुलिस के अनुसार अभियुक्त खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताता है जिसके पास एक एम्बुलेंस है जिस पर अश्वपूर्वा हॉस्पिटल लिखा है जिसका नंबर यूपी 16 डीटी 2737 व खुद एक एसेंट गाड़ी चलाता है और फर्जी हास्पिटल बनाकर लोन ले लेता है तथा पकड मे न आय़े इसलिये आयकर भी दाखिल करता है तथा अपने आप को भारतीय जनता पार्टी का जिला महामन्त्री जिला जलगांव महाराष्ट्र बताता है जबकि असल मे वो एक फ्रॉड करने वाला व्यक्ति है जो जाली दस्तावेज तैयार कर धोखाधडी करके बैंको से लोन प्राप्त कर पैसो का उपभोग करता है।

साइबर सेल प्रभारी आशीष यादव और दादरी कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय को सूचना मिली थी कि सेक्टर म्यू-दो में एक संदिग्ध व्यक्ति रहता है, जो खुद को भाजपा नेता व एमबीबीएस डाॅक्टर बताता है। उसकी कार पर महाराष्ट्र के जलगांव का जिला महामंत्री लिखा है।

सूचना देने वाले ने आरोपी को फर्जी नेता और डाॅक्टर बताया था। शुक्रवार को शिंदे घोड़ी बछेड़ा गांव के पास अस्पताल खोलने के लिए जगह तलाश रहा था, तभी पुलिस से उसे पकड़ लिया।

बरामदगी का विवरण

1. दो वाहन सं0- यूपी 16 डीटी 2737 व डीएल 7 सीपी 9066
2. एक मोबाइल फोन एमआई कम्पनी रंग सफेद
3. एक अदद मूल पेन कार्ड (पूजा नाम से)
4. दो अदद जाली विवाह प्रमाण पत्र
5. पाँच अदद रिक्त विवाह प्रमाण पत्र,
6. एक अदद छाया प्रति मेडिकल इस्टेबलिसमेंट प्रमाण पत्र,
7. उन्नीस अदद कागजात भिन्न-2 व्यक्ति

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास
1. 422/2023 धारा 419/420/406/467/468/471/484 भादवि थाना दादरी गौतमबुद्धनगर

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण

पूर्णव शंकर सिघ्साहेब शिंदे पुत्र सरमान्नद संकर स्थाई पता अश्वपुर्वा पूर्णव बंग्लो गोवा हाउस के पास जुहु मुम्बई महाराष्ट्र

गिरफ्तार करने वाली टीम
1. श्री सुजीत कुमार उपाध्याय थानाध्यक्ष थाना दादरी कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ।
2. उ0नि0 आशीष यादव साइबर सैल प्रभारी ग्रे0नो0 गौतमबुद्धनगर
3. उ0नि0 विशाल कुमार थाना दादरी ग्रे0नो0 गौतमबुद्धनगर
4. का0 1796 सन्नी चौहान थाना दादरी ग्रे0नो0 गौतमबुद्धनगर
5. का0 वीरपाल साइबर सैल ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्धनगर

Related Articles

Back to top button