सास ने काटा दामाद के दोस्त का टिकट….

0
185

हरियाणा की फरीदाबाद लोकसभा सीट पर रॉबर्ट वाड्रा के करीबी ललित नागर का टिकट कटने के पीछे बड़ी वजह सामने आ रही है..बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर का टिकट कटवाकर पूर्व सांसद अवतार भड़ाना को दिलवाने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की अहम भूमिका रही…. पहली सूची में ललित नागर को टिकट दिलवाने में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रणनीति रही….

प्रियंका वाड्रा ने ही अवतार भड़ाना को भाजपा के सारे पद छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया था, तब अवतार भड़ाना ने प्रियंका से फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी..यही कारण था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर भी चुनाव लड़ने से मना कर दिया था….

अवतार भड़ाना भाजपा से उत्तर प्रदेश के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे..भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जब यह जानकारी मिली की भड़ाना के टिकट की पैरवी प्रियंका कर रही हैं तो उन्होंने विधायक ललित नागर को टिकट की दौड़ में खड़ा कर दिया..ललित नागर प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा के काफी नजदीकी हैं..ललित के भाई महेश नागर ही रॉबर्ट की कंपनियों के लिए खरीद-फरोख्त करते रहे हैं….

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी 14 अप्रैल को ललित नागर को कांग्रेस का टिकट दिए जाने पर बड़ा मुद्दा बनाते हुए कहा था कि कांग्रेस ने दामाद के दलाल के भाई को टिकट दिया है….मुख्यमंत्री के इस बयान की गूंज दिल्ली तक हुई…. इसके बाद से ही अवतार भड़ाना दोबारा टिकट लेने के लिए सक्रिय हो गए थे….अवतार भड़ाना को टिकट दिलाने में कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हाईकमान के सामने अहम भूमिका निभाई….

 

निधि राजेंद्र कौशिक..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here