दिल्ली NCR में रह रहे वोटरों को कैब राइडिंग में मिलेगी विशेष छूट, इस कंपनी ने दिया ऑफर

गिरते मतदान प्रतिशत से सभी चिंतित हैं, फिर चाहे वह राजनीतिक दल हों या कॉरपोरेट जगत के लोग। दिल्ली में 25 मई को चुनाव है। ऐसे में वहां की एक कैब राइडिंग कंपनी ने वोटरों को बूथ तक ले जाने में अपने तरफ से विशेष छूट का ऑफर दिया है

चुनाव धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है। कुछ राज्यों में एक ही चरण में चुनाव होकर खत्म हो गया तो अभी कुछ राज्यों में चुनाव हुआ ही नहीं है। ऐसा ही एक केंद्रशासित राज्य है दिल्ली जहां पर अभी चुनाव होना बाकी है। दिल्ली में चुनाव 25 मई को होगा। इस बार के चुनाव में देखा जा रहा है कि, मतदान का प्रतिशत बहुत कम है। लोग बूथ तक वोट डालने कम जा रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दल हों या कॉरपोरेट जगत के लोग सभी लोग चिंतित हैं। और वोट प्रतिशत किसी भी तरह बढ़े, इसको लेकर कई उपाय कर रहे हैं।

कैब राइडिंग कंपनी ने दिया है छूट 

मतदान प्रतिशत बढ़ सके। लोग बूथ तक आराम से पहुंच सके। इसको लेकर कैब राइडिंग कंपनी Bluesmart ने दिल्ली NCR में रह रहे वोटरों के लिए एक ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत कंपनी अपने साइट से कैब बुक करने पर और बूथ तक जाने पर अपनी कीमत में 50% का छूट दे रही है। लेकिन यह सुविधा 30 किलोमीटर के दायरे में पड़ने वाले बूथ तक ही मिलेगी। यह सुविधा सुबह 5 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक मिलेगी। कंपनी के इस पहल का उद्देश्य दिल्ली, गुरुग्राम में रह रहे लोगों को जागरूक करना है और लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना है।

कंपनी के CEO ने कहा कि..

Bluesmart कंपनी के CEO अनिरुद्ध अरुण कहते हैं कि, “हर वोट महत्त्वपूर्ण है और हर नागरिक लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान देने के लिए एक स्मार्ट विकल्प चुन सकता है। हमारा यह #smartcitizen अभियान सभी नागरिकों से अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने और हमारे देश के लिए एक बेहतर भविष्य को आकार देने का एक प्रयास भर है।”

एक्सपर्ट का कहना है की कंपनी के इस प्रयास से निश्चित ही वोटरों को बूथ तक पहुंचने में सहूलियत होगी।

 

Related Articles

Back to top button