मंदिर या गिरजाघर से अच्छा हथियार बनाने वाली फैक्ट्री है: जाकिर नाइक

इस्लाम के धर्मगुरु जाकिर नाइक ने फिर जहर उगला है, उसने मंदिर और गिरजाघर के बारे में काफी उल्टा सीधा कहा है

Zakir Naik: इस्लामिक धर्मगुरु और अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाला जाकिर नाइक ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है।

जानिए जाकिर ने क्या कहा?

भगौड़ा इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक ने अब मंदिर और गिरजाघर पर बयान दिया है। उसने कहा है कि,” मंदिर या गिरजाघर से अच्छा तो आतंकियों के लिए हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में जाना है।”

मंदिर से अच्छा हथियार बनाने वाली फैक्ट्री है

एक TV द्वारा जारी वीडियो में जाकिर ने कहा कि, यह वैसा ही है, जब आप मुझसे पूछें कि क्या मैं अल्कोहल बनाने वाली कंपनी के लिए काम कर सकता हूं, जो कि बड़ा पाप है। कंपनी अगर कोकीन या मारीजुआना बनाती है तब वह भी बड़ा पाप है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये चीजें हजारों लोगों की जान ली लेती है पर मंदिर के निर्माण में काम करना और भी बड़ा पाप है। शिर्क इस्लाम में सबसे बड़ा पाप है। आप इस्लाम को छोड़कर किसी और धर्मस्थल के लिए काम नहीं कर सकते हैं। यह हराम माना जाएगा।”

आगे जाकिर ने कहा कि, “मंदिर या गिरजाघर के निर्माण कार्य के मुकाबले हजारों बेगुनाहों को मार देने वाले आतंकियों के लिए हथियार बनाने वाले काम की अधिक स्वीकार्यता है।”

यह बयान तब आया था जब एक पत्रकार ने जाकिर से पूछा था कि, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में उसे मंदिर बनाने वाली कंपनी में काम मिल रहा है, ऐसे में मुसलमान होने की वजह से उसे यह नौकरी करनी चाहिए या नहीं?

जानिए जाकिर के बारे में 

जाकिर नाइक का जन्म भारत में ही हुआ है, वह महाराष्ट्र का रहने वाला है। लेकिन अपने विवादित बयानों की वजह से उस पर कई आरोप लग चुके हैं, जिसकी वजह से वह अब मलेशिया में रहता है। उसके इस्लामिक संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) को भारत में बैन कर दिया गया है। वह मनी लांड्रिंग के केस में भी फंस चुका है।

 

Related Articles

Back to top button