योगी के शपथ ग्रहण का होगा भव्य समारोह, पीएम मोदी व शाह समेत 12 सीएम होंगे शामिल,  इन उद्योगपतियों को भी मिला न्‍योता

योगी के शपथ ग्रहण का होगा भव्य समारोह, पीएम मोदी व शाह समेत 12 सीएम होंगे शामिल  

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दूसरी बार यूपी के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. योगी के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण सामारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व  5 उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. शपथ ग्रहण समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव, विभिन्न मठों व मंदिरों के महंत भी शिरकत करेंगे. इनके अलावा यूपी में उद्योग स्थापित और संचालित करने वाले सभी प्रमुख उद्योगपतियों को भी सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण दिया गया है.

भाजपा प्रदेश मुख्‍यालय से भेजे जा रहे आमंत्रण

सीएम के शपथ ग्रहण सामारो‍ह के लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. पूरा प्रशासनिक सीएम के शपथ ग्रहण में जुटा हुआ है. वहीं प्रदेश भाजपा के मुख्‍यालय में भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बीजेपी के प्रदेश मुख्‍यालय में मेहमानों के आमंत्रण व उन्‍हें फोन करने का सिलसिला जारी है. विपक्षी दलों के वरिष्‍ठ नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का न्‍योता दिया जा रहा है.

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने बताया कि गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर व गोवा के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बिहार, नागालैंड, मेघालय और पुंडुचेरी में भाजपा के समर्थन से चल रही सरकारों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण दिया है.

सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रण

वहीं, शासन की ओर से भाजपा शासित राज्यों के अलावा सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए दूसरे प्रदेशों से आए ढाई हजार कार्यकर्ताओं को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. उनके आने-जाने के साथ उनके आवास की व्यवस्था भी की जाएगी.

शपथग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. समारोह स्थल इकाना स्टेडियम व आसपास ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी. वहीं स्टेडियम के आसपास एटीएस के कमांडो और ऊंची इमारतों पर सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी. अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के दिशा-निर्देशों के मुताबिक की जा रही है. वीवीआईपी व वीआईपी के लिए अलग से सुरक्षा खाका तैयार किया जा रहा है. बुधवार को सभी तरह के सुरक्षा प्रबंधों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि भाजपा की तरफ  समारोह में 70 हजार से अधिक लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है.

शपथग्रहण समारोह के लिए 10 आईपीएस अधिकारी, 15 अपर पुलिस अधीक्षक, 8 कंपनी पीएसी, 5 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल और 350 यातायात पुलिस तैनात रहेगी. डीजीपी मुख्यालय की तरफ से  अधिकारियों और फोर्स की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा लखनऊ पुलिस में तैनात आईपीएस व पीपीएस अधिकारियों की ड्यूटी भी शपथग्रहण समारोह स्थल पर लगाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button