शनिवार को मेरठ के दौरे पर योगी कई योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

मेरठ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 दिसम्बर को मेरठ में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि में हाईटेक केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों का शनिवार को कमिश्नर रितु माहेश्वरी ने निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे को देखते हुए कमिश्नर रितु माहेश्वरी ने शनिवार को कृषि विवि में जनसभा स्थल, केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण किया। इसके साथ ही प्रशासनिक तैयारियों तथा सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

आयुक्त रितु माहेश्वरी ने बताया कि मुख्यमंत्री 13 दिसम्बर को कृषि विवि में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही कृषि प्रदर्शनी और केन्द्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मुख्यमंत्री कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

जिलाधिकारी मेरठ के बालाजी ने बताया कि मुख्यमंत्री की जनसभा के लिए वाटर पू्रफ टेन्ट लगवाया जा रहा है। जनसभा स्थल के समीप ही तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय प्रांगण में 57400 वर्ग फीट में 23.75 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई सेंट्रल लाईब्रेरी का उद्घाटन करेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि सेंट्रल लाईब्रेरी पूर्णतया वातानुकुलित है। जिसमें 15 सैक्शन है। इस लाईब्रेरी में आॅटोमैटिक फायर अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे लगे है। यूजीसी के नियमों के अनुरूप केन्द्रीय लाईब्रेरी का निर्माण किया गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय भी जाएंगे।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अनुज राठी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, नगर मजिस्टेªट एसके सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शांडिलयान, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button