किस नेता ने खोली योगी सरकार की पोल जानिए पूरा मामला

रविंद्र प्रताप सिंह वरिष्ठ पत्रकार का कहना है की नेताजी सुभाषचंद्र बोस हर कुछ साल बाद उनका तबादला हो जाता । यह कहा जाता है की योगी आदित्यनाथ अपने मन का व्यक्ति खड़ा करेंगे या अमित शाह अपने मन का व्यक्ति खड़ा करेंगे । कोई ऐसे व्यक्ति का नाम बता दिजीए जहा योगी आदित्यनाथ ने कुछ पदो पर उस व्यक्ति अपने स्तर पर पहुंचाया ना हो । अगर एक मुख्यमंत्री को तबादला करने का अधिकार नहीं है और वह उच्च पद पर सिनियर आईएएस या आईपीएस को बिठाने का भी अधिकार नहीं रखता है तो यह कहना उचित होगा की यह रिमोट कंट्रोल की सरकार है ।




इस पर सवाल उठता है की मुख्यमंत्री के कहने के बाद भी की जो भी फैसले होंगे वह सब मुख्यमंत्री कार्यालय से ही होंगे उसके बाद भी मुख्यमंत्री के पास यह अधिकार नहीं है या फिर मुख्यमंत्री कार्यालय मे सूची आ जाती है ?
इसका जवाब देते हुए रविंद्र जी ने कहा की यह बाते मुख्यमंत्री ने एक हफ्ता पहले ही कही है । दो बाते साथ कही गई है जिसमे जो भी तबादला का निर्णय होगा कार्यालय से ही लिए जाएंगे । जब तबादला की समय सीमा खत्म हो जाती है जो पहले जून थी फिर उसे जुलाई किया गया समय सीमा खत्म हो जाने के बाद जब कोई भी तबादला होता है वह मुख्यमंत्री के अनुमोदन से ही होता है ओर यह कोई नई बात तो नहीं है । इसके साथ मे मुख्यमंत्री ने यह भी कहा की निचले स्तर के अधिकारियों को अगर कोई भी परेशानी हो तो वह सीधे मुख्यमंत्री को संपर्क कर सकते है । अगर ऐसा होता है की हर कोई मुख्यमंत्री को संपर्क करेगा तो ब्यूरोक्रेसी कैसे चलेगी । यह प्रैक्टिकली नहीं हो सकता है । सफरसाही ही एक हायरार्की होती है ।




रविंद्र जी के अनुसार अगर ऐसा हो भी जाता है तो क्योकि हर जिले मे सुविधा उपलब्ध है इससे कोई किसी को भी महत्त्व नहीं देगा ।

Related Articles

Back to top button