योगी जी, दिल्ली के लोग फ्री अयोध्या की यात्रा करेंगे, आपको आपत्ति क्यों-केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए और घोषणा की है कि दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता को अयोध्या तीर्थ की यात्रा फ्री कराएगी। दरअसल, एक सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिन लोगों ने पहले भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकार दिया था वो भी अब अयोध्या आ रहे हैं। इन लोगों से दिल्ली तो संभलता नहीं यूपी में फ्री-फ्री कर रहे हैं।जिस पर पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि योगी जी, दिल्ली मतलब सबको मुफ्त दवाई, बेहतर शिक्षा, बेटियों की सुरक्षा और बुजुर्गों का सम्मान है।

आज (मंगलवार को) मैंने एलान किया कि दिल्ली के लोगों को कल से अयोध्या तीर्थ यात्रा फ्री कराएंगे फिर इसे यूपी में भी लागू करेंगे। इस योजना से करोड़ों जनता प्रभु के दर्शन कर पाएगी। योगीजी, इसमें आपको आपत्ति क्यों है?मुख्यमंत्री योगी ने केजरीवाल की अयोध्या यात्रा पर बयान दिया था कि केजरीवाल से दिल्ली संभलती नहीं और यूपी में फ्री-फ्री की बात करते हैं। कोरोना काल में इन लोगों ने ही यूपी के लोगों को दिल्ली से निकाल दिया था और अब चुनाव आए हैं तो फ्री-फ्री के वादे कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दर्शन करने के बाद कहा, आज मुझे रामजन्म भूमि में रामचन्द्र जी के दर्शन का सौभाग्य मिला। कल सरयू आरती की थी। आज हनुमान बाबा के भी दर्शन किए। मैं भगवान से अपने देश की खुशहाली की प्रार्थना करता हूं। हमारे देश से कोरोना खत्म हो और का विकास हो। मैं चाहता हूं ये सौभाग्य हर भारतवासी को मौका मिले सब लोग यहां आएं और प्रभु के दर्शन करें।
‘मैं छोटा आदमी हूं, मुझे भगवान ने सब कुछ दिया है’

केजरीवाल ने कहा कि मैं छोटा आदमी हूं। मुझे भगवान ने बहुत कुछ दिया है। मेरे पास जितनी क्षमता साधन और ताकत है। उसका इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन करवाने के लिए करूंगा। दिल्ली में हम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत वैष्णो देवी व शिरडी सहित कई जगह दिल्लीवासियों को तीर्थ यात्रा करवाते हैं। हमने कल कैबिनेट बैठक रखी है उसमें अयोध्या को भी शामिल कर दिल्ली के लोगों को रामलला के दर्शन कराएंगे। इसमें सारा खर्चा सरकार उठाएगी।अगर यूपी में हमारी सरकार बनती है तो सभी यूपी वासियों के लिए भी राममंदिर का दर्शन कराने का फ्री में अरेंजमेंट करेंगे।

Related Articles

Back to top button