योगी सरकार का दिल्ली में बड़ा एक्शन, रोहिंग्या कैंप हटाकर खाली कराई 150 करोड़ की जमीन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश बुलडोजर चलवाने के लिए हमेशा खबरों में रहती है. अब सरकार ने पड़ोसी राज्य दिल्ली में भी अपनी जमीन खाली कराने के लिए बुल्डोजर चलवा दिया. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर ये कारवाई की है . इस इलाके में उत्तर प्रदेश की सिंचाईं विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन पर बने रोहिंग्या कैंप तोड़कर उसको खाली किया. इस जमीन पर रोहिंग्या मुसलमानों का कब्ज़ा था.

रोहिंग्या कैंप तोड़कर खाली कराई 150 करोड़ की जमीन:

खबरों के मुताबिक इस जमीन की कीमत 150 करोड़ रुपया है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में सिंचाईं विभाग की बड़ी जमीन को खाली करा लिया है। इस जमीन पर बने रोहिंग्या कैंप को बुल्डोजर से ढहा दिया गया है। उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप लगाए गए थे, जिन्हेंं बुल्डोजर से अब तोड़ दिया गया।

आरडब्ल्यूए दिल्ली पुलिस से रोहिंग्या मुसलमानों की अवैध बस्ती को हटाने के लिए गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

रोहिंग्या कैंप को बुल्डोजर से ढहा दिया:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में सिंचाईं विभाग भी बड़ी जमीन को खाली करा लिया है। इस जमीन पर बने रोहिंग्या कैंप को बुल्डोजर से ढहा दिया गया है। दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने रोहिंग्या मुसलमान लंबे समय से अवैध रूप से रह रहे थे।

दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुबह चार बजे से ही बुल्डोजर चलाकर एक्शन लिया गया। यहां करीब 2.10 हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है।

रोहिंग्या मुसलमानों ने यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध बस्ती बसा रखी थी. बाकायदा यहां सभी सरकारी सुविधाएं दी जा रही थी.

Related Articles

Back to top button