योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण पर सभी जिलों में लगाया जाएगा एलईडी स्क्रीन्स, जानें खास वजह

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को बनाया जाएगा ग्रैंड इवेंट, सभी जिलों में लगेंगे एलईडी स्क्रीन्स

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में करिश्माई जीत के बाद अब भाजपा ने योगी आदित्यनाथ व उनकी कैबिनेट के शपथ ग्रहण को एक बड़े समारोह के रूप में मनाया जाएगा. वहीं शपथ ग्रहण के दौरान लाइव प्रसारण के लिए प्रदेश के जिलों में एलईडी स्क्रीन्स भी लगाए जाएंगे. वहीं शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर शासन की तरफ से भी मंथन शुरू हो गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बार शपथ ग्रहण अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में किया जा सकता है.

बता दें कि जीत के बाद योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की है. मिल रही जानकारी के मुताबिक उन्होंने शपथ ग्रहण के लिए पीएम मोदी को न्यौता भी दिया है. प्रधानमंत्री के अलावा योगी आदित्यनाथ ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा समेत तमाम नेताओं से मुलाकात की. दूसरे दिन उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की है. ऐसा माना जा रहा है कि योगी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री समेत तमाम केंद्रीय मंत्री व दिग्गज नेता शामिल होंगे. योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी को एक ग्रैंड इवेंट में तब्दील किया जाएगा.

होली से पहले ले सकते हैं शपथ

पार्टी आलाकमान होली से पहले योगी कैबिनेट का शपथ ग्रहण कराने पर मंथन कर रहा है. दरअसल, 17 और 18 मार्च को होली है. इसके बाद 19 मार्च को MLC  चुनाव के लिए नामांकन कराने की आखिरी तारीख है. ऐसे में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होली से पहले ही हो सकता है. अभी तक की बातचीत में किसी भी तिथि पर सहमति नहीं बनी है. गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को 274 सीटें मिली हैं. अकेले बीजेपी ने 255 सीटें हासिल की हैं. 403 सीटों वाली विधानसभा चुनाव में बहुमत का आंकड़ा 202 पर है.

Related Articles

Back to top button