दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा फैसला, 3 महीने और मिलेगा मुफ्त राशन

योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला, 3 महीने और मिलेगा मुफ्त राशन

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने दोबारा सीएम  बनने का शपथ ग्रहण कर लिया है. वहीं शपथ ग्रहण समारोह के 24 घंटे के अंदर उन्होंने कैबिनेट बैठक भी बुला ली है. कैबिनेट की बैठक लोक भवन में शुरु हो गई है. पहली कैबिनेट बैठक में शामिल होने के लिए स्वतंत्र देव सिंहसंजय निषाद समेत सभी नवनियुक्त मंत्री लखनऊ के लोक भवन सुबह ही पहुंच गए थे. वहीं आज कैबिनेट की पहली ही बैठक में योगी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए फ्री राशन योजना को अगले 3 महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है. इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा. ऐसा माना जा रहा है कि योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट बैठक में और भी कई बड़े ऐलान कर सकते हैं. इसके साथ ही चुनाव के दौरान दिए गए अपने संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने की दिशा में भी काम करना शुरू करेंगे.

शपथ के बाद सीएम योगी ने की थी कैबिनेट बैठक

शुक्रवार को शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट के सहयोगियों  के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिए थे. लेकिन आज की कैबिनेट की बैठक अहम मानी जा रही है. क्योंकि आज की कैबिनेट की बैठक में पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को लेकर फैसला किया जा सकता है. असल में राज्य में भाजपा की सरकार बन गई है और पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से कई तरह के वादे किए थे. जिसे राज्य में लागू करना राज्य सरकार के लिए जरूरी है. लिहाजा आज माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार बड़े फैसले ले सकती है. इसमें खासतौर से बेसहारा पशुओं के लिए आश्रय और किसानों को मुफ्त बिजली देने के साथ ही 60 साल से अधिक महिलाओं सरकारी बसों में मुफ्त सुविधा देने समेत कई प्रस्तावों को कैबिनेट द्वारा पारित किया जा सकता है.

गेहूं खरीद नीति को मिल सकती है मंजूरी

इतना ही नहीं राज्य में आज कैबिनेट की बैठक में गेंहू खरीद नीति को मंजूरी मिल सकती है. असल में सरकार एक अप्रैल से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद शुरू होने जा रही है और आज की कैबिनेट की बैठक में गेहूं खरीद नीति को मंजूरी मिल सकती है. क्योंकि गेहूं खरीद को लेकर आमतौर पर कई तरह की शिकायतें मिलती हैं, जिसको लेकर सरकार काफी सख्त है. वहीं राज्य में दोबारा सत्ता में आई योगी सरकार से लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ चुकी हैं.

लोकभवन में नए मंत्रियों से मिले थे योगी

योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से शपथ लेने के बाद शुक्रवार को लखनऊ में कैबिनेट के सदस्यों की पहली बैठक बुलाई थी. इस बैठक में सीएम योगी ने अपने मंत्रियों के दिशा निर्देश दिए और कहा कि उन्हें जनता के लिए कार्य करना है. सरकारी कार्यों में परिवार के लोगों का दखल नहीं होना चाहिए. योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री पद

Related Articles

Back to top button