यूपी में दागी पुलिसवालों को फील्ड ड्यूटी नहीं, जांच के बाद होंगे बर्खास्त,

गोरखपुर कांड के बाद योगी का सख्त आदेश

 

योगी ने कहा कि पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए जो अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं।
उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि ऐसे लोगों की प्रमाण के साथ लिस्ट बनाकर शासन को भेजी जाए।

हाइलाइट्स

यीगी ने टीम-9 के साथ की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देशगोरखपुर कांड के बाद गुस्से में नजर आए यूपी सीएमअधिकारियों को दिए निर्देश, बनाएं दागी पुलिसवालों की सूचीयोगी ने कहा दागी पुलिसवालों को ड्यूटी से किया जाएगा बर्खास्त

गोरखपुर में हत्या की आरोपी पुलिस, जिसने एक मासूम को पीट-पीटकर मार डाला!

लखनऊ

गोरखपुर कांड के बाद सीएम योगी बेहद नाराज बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी ने दागी छवि के पुलिसवालों को फील्ड में ड्यूटी नहीं देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही बर्खास्त करने को भी कहा है।

योगी बोले, नहीं करेंगे बर्दाश्त
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाल के दिनों में कतिपय पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों के अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने की शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा का यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शासन में मंगवाई गई लिस्ट
योगी ने कहा कि पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए जो अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि ऐसे लोगों की प्रमाण के साथ लिस्ट बनाकर शासन को भेजी जाए। योगी ने कहा कि सूची में शामिल लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

बनाई गईं दो टीमें
दागी कर्मचारियों और पुलिस अधिकारियों की सूची बनाने के लिए सीएम ने एडीजी एलओ और डीजी इंटेलिजेंस के नेतृत्व में 2 कमेटियां बनाने के निर्देश दिए हैं। दोनों कमेटियां प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों का रिकार्ड रिव्यू करेंगी। दोषी पाए जाने पर फोर्स रिटायर्मेंट और बर्ख़ास्तगी की जाएगी ।

नहीं मिलेगी महत्वपूर्ण पोस्टिंग
यूपी सीएम ने निर्देश दिए हैं कि अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की बर्खास्तगी की जाए। दागी छवि वाले लोगों को फील्ड में महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती न दी जाए।

Related Articles

Back to top button