गुजरात से आई महिलाएं यूपी में डोर टू डोर जाकर भाजपा का कर रही प्रचार, योगी-मोदी की गिना रही उपलब्धियां

यूपी आई गुजराती महिलाएं घर-घर जाकर भाजपा का रहीं प्रचार, योजनाओं के लाभ की ले रही जानकारी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं ऐसे में सभी पार्टियां जीत के लिए जी जान लगाकर मेहनत कर रही हैं. सभी पार्टियां अपने हिसाब से प्रचार-प्रसार कर रही हैं. हालांकि चुनाव आयोग के आदेश के तहत राज्य में चुनावी रैलियों पर रोक लगी है. क्योंकि राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं आज दिल्ली में चुनाव आयोग की बैठक भी हो रही है. जिसमें चुनावी रैलियों पर लगाए गए प्रतिबंध को खत्म करने और इसे आगे बढ़ाने पर फैसला लिया गया है. फिलहाल यूपी में भाजपा के प्रचार के लिए गुजरात से महिलाओं की एक टीम आई जो राजधानी लखनऊ के विभिन्न इलाकों में जाकर पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रही है.

गुजरात से यूपी चुनाव में प्रचार के लिए एक टीम लखनऊ पहुंची है और ये टीम लखनऊ में मोदी और योगी सरकार की योजनाओं के बारे में महिलाओं को बता रही है और भाजपा के पक्ष में वोट करने को कह रही है. महिलाओं की टीम स्थानीय लोगों से पूछ रही हैं कि उन्हें सरकार की किन योजनाओं का लाभ मिला है. इन महिलाओं को भाजपा में गुजराती बहन के तौर पर संबोधित किया जा रहा है. गुजरात से आई ये महिलाएं रोज विभिन्न इलाकों में जाकर स्थानीय लोगों के डोर टू डोर जाकर बीजेपी सरकार के बारे में जानकारी दे रही हैं. इन 60 महिलाओं की टीम गुजराती के साथ-साथ हिंदी भाषा में भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रही हैं. ताकि महिलाओं को राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी मिल सके.

एक फार्मेट में इकठ्ठा कर रही हैं जानकारी

गुजरात से आई ये महिलाएं जहां महिलाओं को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रही हैं वहीं स्थानीय लोगों से ये भी पूछ रही हैं कि उन्हें सरकार के किन- किन योजनाओं का लाभ मिल चुका है और किसका नहीं मिल पाया है. इस जानकारी को ये महिलाएं फार्मेट में लिख रही हैं.

लखनऊ मेयर के साथ गुजराती महिलाएं कर रही प्रचार

बता दें महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ इन गुजराती महिलाओं ने लखनऊ की कई विधानसभा सीटों पर घर-घर जाकर बीजेपी का प्रचार किया है. वहीं भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ ये महिलाएं प्रचार के लिए जा रही हैं. हालांकि अभी तक पार्टी ने यूपी की राजधानी लखनऊ में अपने उम्मीदवार नहीं घोषित किया है. इसके बावजूद महिलाओं की टीम बीजेपी को वोट देने की गुजारिश महिलाओं से कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button