बदायूं में महिला पर तेजाब से हमला,हमलावर की हुयी गिरफ्तारी

बदायूं , उत्तर प्रदेश् में बदायूं के थाना कादरचौक के एक गांव में एक महिला को उसके पड़ोसी युवक ने पहले तेजाब पिलाने का प्रयास किया,विरोध करने पर महिला के पेट मे चाकू से से वार किए।जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।


घायल महिला को बरेली के हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुक़द्दमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है ।


पुलिस सूत्रों के अनुसार महिला के परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर में बताया गया कि थाना कादरचौक इलाके के सकरी कासिमपुर गांव में काजल अपने घर में बच्चों के साथ अकेली रहती है । उसका पति दिल्ली में मजदूरी करता है।

ये भी पढ़े – पत्रकारों की गिरफ्तारी पर भड़के राहुल-प्रियंका

सोमवार देर रात महिला के घर मे पड़ोसी युवक सतेंद्र घुस आया और जबरन महिला को तेजाब पिलाने का प्रयास किया।असफल होने पर उसने महिला के पेट मे चाकू मार दिया जिससे उसकी आतें बाहर निकल आयी ।

महिला और उसके बच्चों का शोर सुनकर परिजन मौके पर पहुँचे। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने महिला को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया।जहां उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए उसको हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।


इस घटना पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह चौहान ने आज बताया कि महिला के घरवालों की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। गंभीर घायल महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया है और आरोपी युवक सतेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

मुक़द्दमा आईपीसी की धारा 307 (जान से मारने को नियत से हमला करना) और 323/A (तेजाब से हमला करना) में दर्ज किया गया है।पुलिस ने एसिड अटैक की धाराओं में मुक़द्दमा तो दर्ज किया है लेकिन एसिड पिलाने की बात पर अधिकारी साफ बचते नजर आ रहे है।

वही दूसरी तरफ महिला द्वारा जिला अस्पताल में दिए गए बयान में साफ कहा है कि पहले आरोपी ने उसे तेजाब पिलाया उसके बाद उसके पेट मे चाकुओं से वार किए ।

Related Articles

Back to top button