क्या आज घोषित होंगे सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के नतीजे?

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आइसीएआइ) आज यानी 31 जुलाई 2023 को सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 डेट को लेकर अपडेट जारी कर सकता है।

पिछले वर्षों व अन्य कोर्सेस के पैटर्न को देखें तो परिणाम की तारीख और समय की जानकारी के साथ नोटिस जारी करने के बाद नतीजे एक-दो दिनों में घोषित किए जाते हैं। ऐसे में परिणाम आज घोषित होने की संभावना कम है। हालांकि, संस्थान द्वारा डेट नोटिस आज जारी किया जा सकता है।

स्टूडेंट्स को सीए फाउंडेशन जून रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ संस्थान के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए। जहां संस्थान द्वारा वेबसाइट पर तारीख पर नोटिस जारी करेगा तो इस नोटिस के अपने ट्वीटर हैंडल से साझा भी करेगा।

नतीजों की तारीख को लेकर एलान आज, 31 जुलाई को किए जाने की पूरी संभावना है और इसके बाद परिणाम एक-दो दिनों में घोषित कर दिए जाने की उम्मीद है। आइसीएआइ सीए फाउंडेशन कोर्स के जून 2023 एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा का इंतजार जल्द ही समाप्त सकता है।

संस्थान ने सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 डेट का औपचारिक एलान नहीं किया है, लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में नतीजे जुलाई के आखिर में यानी आज, 31 जुलाई तक किए जाने की संभावनाएं पिछले सप्ताह से ही जताई जा रही हैं।

इस पैटर्न के हिसाब से संभव है कि संस्थान द्वारा सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 डेट का ही एलान आज हो और यदि ऐसा होता है तो नतीजे मंगलवार, 1 अगस्त की शाम या बुधवार, 2 अगस्त की सुबह घोषित किए जा सकते हैं।

कहां और कैसे देखें परिणाम?

2023 /, icai.nic.in/caresult/  इसके बाद नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और स्क्रीन पर दिए गए कोड को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शन होगा। स्टूडेंट्स को अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button