क्या क्या ओवैसी पर गोली चलने से बंट जाएगा यूपी का मुसलमान? जानिए यहां

असदुद्दीन ओवैसी पर ताबड़तोड़ फायरिंग का क्या असर होगा वेस्ट यूपी के चुनाव पर, जानने के लिए देखें न्यूजनशा का वीडियो

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में महज 5 दिन का समय और बचा हुआ है. ऐसे सभी पार्टियों के नेता जनता से रूबरू होकर लगातार अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. वहीं चुनाव प्रचार के दौरान एआईएमआईएम ,अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. ओवैसी पर हुए हमले ने राजनीतिक सियासत में गरमाहट ला दी है. ऐसे में आज न्यूजनशा की तरफ से रुफी जैदी तमाम बड़े पत्रकारों और राजनैतिक विसेषलक से इस मुद्दे पर बात करेंगी. वहीं इस दौरान यह भी चर्चा करेंगी कि क्या अब यूपी में मुसलमान बंट जाएंगी

ओवैसी पर हमले के बाद क्या बंट जाएंगी यूपी के मुसलमान

न्यूजनशा की तरफ से रुफी जैदी ने बताया कि असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग की खबर की चर्चा सिर्फ यूपी नहीं पूरे देश में हो रही है. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह के हमले से क्या उत्तर प्रदेश में मुसलमान दो वर्गों में बंट जाएंगे. यह डर सभी लोगों को सता रहा है. उन्होंने कहा इसी विषयों पर चर्चा करने के लिए मेरे साथ अनुराग ढानडा राजनैतिक विशेषक और अभिलाष अवस्थी जो इस बारे में हमें अच्छे से बताएंगे.

इस बारे में वरिष्ठ पत्रकार अभिलाष अवस्थी जी ने कहा इस घटना को मैं दो भागों में बाँट कर देखता हूं. उन्होंने कहा पहले तो यह घटना प्रायोजित नहीं वहीं दूसरी तरह यह घटना प्रायोजिक है. अभिलाष अवस्थी जी ने कहा अगर ओवैसी की गाड़ी पर हमला हुआ है तो उसकी वजह क्या है. उन्होंने कहा पिछले एक या दो महीने से उत्तर प्रदेश का वातावरण एक दम खूनी हो गया है. उन्होंने कहा उसके मुख्य हीरों सीएम योगी जी है.  उन्होंने कहा अभी कुछ दिनों पहले सीएम योगी से पूछा गया कि राकेश टिकैत लखनऊ में महापंचायत करने आ रहे है. फिर उन्होंने आगे कहा सीएम योगी का जवाब था उनको आने दो उनका बक्कन उतार देंगे.

https://www.youtube.com/watch?v=4DCAQY4tQuc

उसके बाद सीएम योगी ने 4 दिन पहले बयान दिया. 10 मार्च के बाद सबकी गर्मी उतार देंगे.  मुज्जफरनगर में उन्होंने कहा सचिन और गौरव के खूब के छीटें तो आपको याद होंगे. अभिलाष अवस्थी ने कहा ये वक्तव्य जो हिंसा पर आधरित हैं. उन्होंने कहा ये दे कौन रहा यूपी के मुखिया.

चुनाव के दौरान उगला जाता है जहर

रुफी जैदी ने चर्चा ने दौरान कहा जब भी चुनाव होते हैं अक्सर उस दौरान सभी नेता धर्म के नाम पर जहर उगलते दिखाई देते हैं. हालांकि इस चुनाव के दौरान इस बार ये नजर नहीं आ रहा था. उन्होंने कहा जब से ओवैसी हमला हुआ उसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है. क्या इसका असर वेस यूपी के चुनावों पर पड़ेगा या आपको लगता है कोई फर्क नहीं पड़ेगा. वहीं इस बारे में अनुराग ढानडा ने कहा कि वेस्ट यूपी में चुनाव के अंत तक ऐसा कुछ न कुछ होगा जिसे इसे हिन्दू- मुस्लिम का रंग दिया जा सके. इस पूरे मामले को समझने के लिए आप न्यूजनशा के इस वीडियो को जरुर देखें.

Related Articles

Back to top button