क्या केंद्र में मंत्री बनेंगे शरद पवार?

महाराष्ट्र की राजनीति हर दिन रोचक होती जा रही है। पार्टी प्रमुख शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश राज्य के उप मुख्यमंत्री और बागी एनसीपी नेता अजित पवार ने की है।

महाराष्ट्र की राजनीति हर दिन रोचक होती जा रही है। पार्टी प्रमुख शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश राज्य के उप मुख्यमंत्री और बागी एनसीपी नेता अजित पवार ने की है। दोनों नेताओं की पिछले कुछ दिनों से चल रही गुप्त बैठक के बाद अजित पवार ने यह बयान दिया है।

हालाँकि, शरद पवार ने मंगलवार को बारामती में दिए एक बयान में बीजेपी के साथ जाने से स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया है। हालाँकि, महाविकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने दोनों नेताओं पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है, हालांकि दबे मुंह ही सही। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि बीजेपी ने अजित पवार के माध्यम से शरद पवार को एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव दिया है।

अजित पवार एक महान नेता नहीं है कि..।

वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश को खारिज कर दिया। “अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं कि वो शरद पवार को ऑफर दे सके,” राउत ने बुधवार (16 अगस्त) को मीडिया को दिए एक बयान में कहा। पवार साहब ने अजित पवार को बनाया है। अजित पवार ने पवार साहब को नहीं बनाया था। पवार साहब ने सत्तर वर्ष से अधिक समय संसदीय राजनीति में बिताया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री दोनों रहे हैं। उनका औहदा और कद बड़े हैं।

शरद पवार ने अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है। लेकिन जब उन्हें अपनी स्थिति का एहसास होगा, तो वे अपनी चाल बदल सकते हैं। “चाहे वे अपना रुख बदलें या नहीं, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे,” पवार ने कहा।मैंने महाराष्ट्र के मतदाताओं से कहा है कि वे किसी को वोट दें, और अब मैं मतदाताओं को बीजेपी (जिसका हमने हमेशा विरोध किया है) को वोट देने के लिए नहीं कह सकता।

Related Articles

Back to top button