क्या चुनाव से पहले लालू यादव जाएगें जेल?

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लगातार मुश्किलों से गुजरना पड़ा है। लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में जमानत रद करने की मांग की है।

लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। 25 अगस्त को इस मामले की सुनवाई होगी। CBI से इस पर जल्द सुनवाई की मांग की गई।

लालू को हाईकोर्ट से जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ इसके खिलाफ सुनवाई की सीबीआई की मांग को खारिज कर दिया है।

याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने पहले खारिज कर दिया था।

27 मार्च को लालू प्रसाद ने पहले चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से महत्वपूर्ण राहत मिली थी। शीर्ष अदालत ने डोरंडा कोषागार में चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में लालू यादव को नोटिस देने की सीबीआई की याचिका को खारिज कर दिया था। बाद में अदालत ने बताया कि ऐसा ही मामला पहले से लंबित था।

खराब स्वास्थ्य के कारण जमानत

22 अप्रैल 2022 को लालू यादव को चारा घोटाला मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिली। लालू का बुरा स्वास्थ्य इस समय बेल पर नहीं है। झारखंड उच्च न्यायालय के इसी निर्णय को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत ने डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक के गबन से जुड़े पांचवें चारा घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। उन पर 60 लाख रुपये का भी जुर्माना लगाया गया था।

यादव को पिछले वर्ष 15 फरवरी को सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था। 21 फरवरी को चारा घोटाला मामले में उन्हें सजा सुनाई गई थी।

Related Articles

Back to top button