क्या ईशान अपनी जगह रखेंगे बरकरार? दूसरे वनडे के लिए भारत का अनुमानित लाइनअप

ईशान किशन ने पहले वनडे में ओपनिंग पोजीशन पर खेलते हुए अर्धशतक बनाया था।

ईशान किशन ने पहले वनडे में ओपनिंग पोजीशन पर खेलते हुए अर्धशतक बनाया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच के लिए शुरुआती लाइनअप में उनका शामिल होना अभी भी संदेह में है।

भारत गुरुवार को श्रृंखला के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज पर अपनी आसान जीत से संतुष्ट होगा। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उनके कोच राहुल द्रविड़ जानना चाहेंगे कि वनडे विश्व कप नजदीक आने पर कौन सा संयोजन टीम के लिए सबसे अच्छा काम करेगा।

टीम इंडिया ने शुरुआती मैच में सैमसन से आगे शुरुआत करके इशान किशन के लिए एक बयान दिया। यदि प्रबंधन वास्तव में राहुल के लौटने पर इशान को बैकअप कीपर के रूप में उपयोग करना चाहता है, तो उन्हें युवा खिलाड़ी को नंबर पर उपयोग करना होगा।

टीम बल्लेबाजी क्रम को बदलने और उन खिलाड़ियों को बीच में समय देने में सक्षम थी जो अक्सर निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे, विशेष रूप से स्पिनरों के नैदानिक ​​​​गेंदबाजी प्रयास के कारण। यह बहस का विषय है कि क्या भारत इस महत्वपूर्ण एकदिवसीय श्रृंखला का उपयोग अपने खिलाड़ियों को तैयार करने के अवसर के रूप में करना चाहेगा या यह पता लगाने के लिए कि वे प्रतियोगिता में कैसे तैयार होना चाहते हैं। लेकिन विश्व कप से पहले केवल एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला शेष होने के कारण, टीम के नेतृत्व के लिए एक मजबूत संगठनात्मक ढांचा तैयार करना महत्वपूर्ण है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे की अनुमानित लाइनअप

शुरुआती जोड़ी: शुबमन गिल और रोहित शर्मा(C)

मध्य क्रम: विराट कोहली, संजू सैमसन, इशान किशन (WK), और हार्दिक पंड्या

ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर

गेंदबाज: कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार

Related Articles

Back to top button