‘बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध, पति को पता चला तो…

इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के बाणगंगा थाना इलाके में पांच दिन पूर्व बीपीओ कर्मचारी आकाश मिडकिया (Akash Midkiya) की सरेराह चाकू से गोदकर अज्ञात बदमाशों ने हत्या (Murder) कर दी थी. पुलिस के लिए इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाना बड़ी चुनौती बना हुआ था. पुलिस ने पांच दिनों में कड़ी मशक्क्त कर 90 किलोमीटर के दायरे के 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले और कई संदेहियों से कड़ी पूछताछ की तब जाकर पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा. पुलिस को जांच के दौरान जानकारी मिली कि मृतक की पत्नी के एक सहकर्मी दोस्त से अवैध संबंध थे और उन्हीं दोनों ने मिलकर भाड़े के बदमाशों से युवक की ह्त्या करवाई है. पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल बीते बुधवार को सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई थी, जब पोलो ग्राउंड के पास एक युवक की हत्या की जानकारी आम हुई. मृतक आकाश मिडकिया अपनी पत्नी को बस स्टॉप पर छोड़कर लौट रहा था. तभी अज्ञात बदमाशों ने उसकी गाड़ी को रोका और उसकी आंखों में मिर्च झोंक दी और फिर सिलसिलेवार एक के बाद एक कर आधा दर्जन के करीब चाकू से वार किये. अत्यधिक खून बह जाने से आकाश की मौके पर ही मौत हो गई. शुरुआती पूछताछ में परिजनों ने मौत के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया, लेकिन मृतक की पत्नी वर्तिका ने उधारी के पैसो की बात का जिक्र किया था. पुलिस को आशंका थी कि संभवतया उधारी के पैसे देने वालों ने ही हमला कर उसे मौत के घाट उतरवाया है.

पहले पुलिस के हाथ खाली
शुरू के कुछ दिनों तक पुलिस इसी बिंदु पर जांच करती थी लेकिन वह खाली हाथ ही थी, लेकिन इस दौरान पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक की पत्नी वर्तिका जिस निजी अस्पताल में काम करती है. उसी में पदस्थ एक अन्य कर्मचारी से उसके अवैध संबंध हैं. इस बात की भनक कुछ समय पहले आकाश को लगी थी. इस बात पर आकाश का उसकी पत्नी और उसके प्रेमी मनीष से विवाद भी हुआ था. उसने जान से खत्म करने की धमकी भी दी थी. हालांकि उस वक्त ही मनीष और वर्तिका ने आकाश को रस्ते से हटाने की बात मन में ठान ली थी.

बचपन से था प्यार
मनीष और वर्तिका के बीच पनपा प्यार इतना परवान चढ़ रहा था कि वह आकाश को खत्म करना ही चाह रहे थे. मनीष के प्यार में पागल वर्तिका यह भूल चुकी थी कि वह और आकाश बचपन से एक दूसरे से प्यार करते थे. करीब 15 साल के प्यार संबंध के बाद दोनों ने लगभग डेढ़ साल पहले ही शादी की थी. आकाश और वर्तिका दोनों मूलतः उज्जैन के रहने वाले थे. बचपन से एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे दोनों के बीच स्कूल के ही दिनों में प्रेम हुआ और दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खा ली. हालांकि आकाश को इस बात की बिलकुल जानकारी नहीं थी कि वह जिसके साथ जीने मरने की कसम खा रहा है. वह खुद बेवफा निकलेगी और खुद ही उसके ह्त्या की साजिश में शामिल हो जाएगी.

मृतक आकाश पहले उज्जैन में रहता था, लेकिन उस पर कर्जा अधिक हो जाने की वजह से उसने कुछ समय पहले उज्जैन छोड़ दिया और सपरिवार इंदौर आकर शिफ्ट हो गया. वह यहां निजी बीपीओ कम्पनी में काम करने लगा, और वर्तिका देवास के एक निजी अस्पताल में काम करने लगी. यहां काम करने के दौरान ही उसका सम्पर्क वहा के नर्सिंग मैनेजर मनीष शर्मा से हुआ. मनीष और वर्तिका के बीच धीर धीरे नजदीकियां बढ़ती चली गयी. दोनों के शारीरिक संबंध भी बने. इस दौरान दोनों के बीच संबंध की जानकारी किसी तरह आकाश को लग गई थी. आकाश इस रिश्ते से खुश नहीं था और उसने वर्तिका को नौकरी छोड़ने को कहा और देवास जाकर मनीष शर्मा को धमकी भी दी थी.

ऐसे रची हत्या की साजिश
हॉस्पिटल में ही पदस्थ हाउस कीपिंग मैनेजर जीतू वर्मा से मनीष से सम्पर्क किया और आकाश को खत्म करने का ठेका दिया. इस दौरान वर्तिका मनीष और जीतू ने योजना बनाई. योजना के मुताबिक़ जब ह्त्या की वारदात होनी थी उसके ठीक सात दिन पहले मनीष राजस्थान चला गया था. जीतू ने भाड़े के दो किलर अर्जुन और अंकित को मोबाइल फोन और मोटर साइकिल का प्रबंधन करवाया और वर्तिका ने अपना घर और वह स्टॉप दिखाया जिस पर आकर अक्सर आकाश वर्तिका को छोड़ता था. अंक्ति अर्जुन ने पहले इंदौर आकर रैकी की और वह स्थान देखा जहा सूनसान रहती थी. घटना के एक दिन पूर्व दोनों इंदौर पहुंचे और रात भर रेलवे स्टेशन पर गुजारी. सुबह के वह वक़्त वह वर्तिका के घर के बाहर से निकले और आकाश का पीछा किया. आकाश जब अपनी पत्नी वर्तिका को हॉस्पिटल जाने के लिए बस स्टॉप पर छोड़कर लौट रहा तभी योजना के मुताबिक़ बदमाशों ने गाड़ी अड़ाकर आकाश को रोका और उसकी आँखों में मिर्च झोंक दी, फिर उस पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया.

गांवों में दिखे आरोपी
हमले के बाद बदमाश एक जगह सीसीटीवी में कैद हो गये लेकिन बदमाशों ने मुंह को कपड़े से छुपाया था. इस कारण आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी, पुलिस ने आसपास के इलाकों के कई सीसीटीवी खंगाले लेकिन फिर भी उनका खास कोई सुराग नहीं लगा. एक सीसीटीवी में बदमाश उज्जैन मार्ग की तरफ जाते दिखाई दिए, लेकिन वह टोल बूथ तक नहीं पहुंचे इससे पुलिस के लिए और अधिक सर दर्द बढ़ गया. पुलिस को जब आशंका हुई कि बदमाश ग्रामीण इलाको से भागे होंगे तब उज्जैन मार्ग से स्टे सभी गांवों में जाकर तलाश की. इस दौरान बदमाश कुछ जगह पर नजर आये. बदमाशों ने जब ग्रामीण इलाको में प्रवेश किया तो उन्होने मुंह पर लगे कपड़े को खोल दिया.

बदमाशों को भरोसा था की पुलिस ग्रामीण इलाकों से सीसीटीवी खंगालने नहीं पहुंचेगी. इस वजह से बदमाश बेफिक्र थे. बदमाशों ने उज्जैन और देवास जाने के लिए ग्रामीण इलाकों का इस्तेमाल किया. पुलिस ने इसी रस्ते पर लगे सीसीटीवी चेक किये और बदमाशों के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने अर्जुन और अंकित को हिरासत में लिया तो बदमाशों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उन्होंने पुलिस को बताया कि जीतू वर्मा के कहने पर आकाश को मौत के घाट उतारा. इसमें मृक्त की पत्नी वर्तिका और हॉस्पिटल में पदस्थ मनीष शर्मा की भूमिका है. इस तरह पुलिस ने मामले का खुलासा किया.

Related Articles

Back to top button