ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को आखिर क्यों नहीं मिली जमानत? ये थी वजह

नई दिल्ली. मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) करते पकड़े गए बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. कोर्ट (Court) ने आर्यन खान के साथ ही अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका (Bail Plea) भी खारिज कर दी है. कोर्ट की कार्रवाई के बाद आर्यन खान समेत सभी आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि पुरुष कैदियों को आर्थर रोड जेल और महिला कैदियों को बायकुला जेल भेजा गया है. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कहा कि जमानत याचिका यहां मेनटेनेबल नहीं है. आरोपियों के वकीलों को इसके लिए सेशन कोर्ट जाना चाहिए था.

मुंबई की किला कोर्ट में दोनों पक्षों के वकीलों के बीच कई घंटे की जिरह हुई. दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने कहा उन्हें इस तरह की जमानत याचिका सुनने या इस पर फैसला देने का अधिकार नहीं है. इसके लिए आरोपियों के वकील को सेशल कोर्ट जाना चाहिए. कोर्ट में सतीश मानशिंदे ने आर्यन की तरफ से कहा, मैं ड्रग लेने का आरोपी हूं. मैं एनसीबी के अधिकारियों का सम्‍मान करता हूं लेकिन मेर पास से उन्‍हें किसी भी तरह की ड्र्रग्‍स नहीं मिली है. जज साह‍ब को भी एनसीबी कस्‍टडी में भेजने की वजह समझ में नहीं आई इसीलिए उन्‍हें ज्यूडिशियल कस्टडी दी गई.

सतीश मानशिंदे ने आर्यन खान की ओर से कहा, मैंने जमानत की मांग पहले दिन नहीं की थी क्योंकि मुझे लगा था कि एनसीबी नरम नजरिया रखेगी. मानशिंदे ने कोर्ट को बताया कि आर्यन के पास जो कोड वर्ड्स में चैट मिली है वो फुटबॉल गेम से जुड़ी है, जिसे एनसीबी के अधिकारी ड्रग्‍स से जुड़ी चैट मान रहे हैं. आर्यन खान के वकील की बात सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि हमारे पास जमानत की सुनवाई का अधिकार नहीं, सेशंस कोर्ट जाएं.

आर्यन का न तो कोई क्राइम रिकॉर्ड है और न ड्रग्‍स मिली है
आर्यन के वकील ने कोर्ट से कहा कि पहले भी इस तरह के मामले आए हैं. उन मामलों में हाईकोर्ट ने तो उनको भी जमानत दे दी है, जिनके पास थोड़ी मात्रा में ड्रग्स मिली है. मेरे मुवक्किल के पास से तो एनसीबी को कुछ भी नहीं मिला है. उन्होंने आर्यन की तरफ से कहा, मैं 23 साल का हूं और मेरा कोई क्राइम रिकॉर्ड नहीं है. मैं बॉलीवुड का हिस्सा हूं इसलिए इंटरनेशनल टर्मिनल पहुंच गया था. उन्‍होंने कहा कि जब मैं वहां पहुंचा तो एनसीबी ने पूछा कि ड्रग्‍स है तो मैंने मनाकर दिया. इसके बाद उन्‍होंने मेरे सामान की तलाशी ली लेकिन उन्‍हें कुछ भी नहीं मिला.

मेरा पूरा परिवार यहीं पर है मैं कहीं नहीं भागूंगा
आर्यन की तरफ से वकील ने कोर्ट से कहा कि मेरा पूरा परिवार भारत में ही हैं. उनकी सोसायटी में पहचान है. ऐसे में देश छोड़कर भागने का कोई सवाल ही नहीं है और न ही सबूतों से छेड़छाड़ करने का सवाल उठता है. उनके जिस चैट को ड्रग्‍स लेने के लिए इस्‍तेमाल करने की बात एनसीबी कर रही है वह एक गेम से जुड़ी हुई है.

Related Articles

Back to top button