फ्लोर टेस्ट से पहले RJD नेताओं पर CBI की छापेमारी क्यों? लालू यादव की बेटी बोली- ‘समाजवादी सरकार है, झुकेगी नहीं’

News Nasha

बिहार में आज बहुमत परीक्षण होना है। इस बीच राज्य से बहुत बड़ी खबर आ रही है। आरजेडी के दो बड़े नेताओं के घर पर छआपेमारी चल रही है। एमएलसी सुनील सिंह और राज्यसभा सासंद अशफाक करीम के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। महागठबंधन सरकार के शक्ति परीक्षण के बीच आरजेडी नेता के घर में छापेमारी बिहार सरकार को असहज कर सकती है। बताया जा रहा है कि सुनील सिंह के घर पर ‘नौकरी के बदले जमीन’ मामले में यह कार्रवाई की जा रही है।

 

एजेंसियों का चरित्र खराब हो गया है:

इस छापेमारी पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि “इसे एजेंसियों की छापेमारी ना कहिए इसे इसे बीजेपी के संगठनों की छापेमारी कहिए। हमारे नेता तेजस्वी यादव ने सरकार बनने के बाद ही कहा कि आइए हमारे घर में दफ्तर खोल लीजिए। हम दिल्ली, महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक वही कहानी देख रहे हैं। एक बात समझ लीजिए कि जिस तरह इन एजेंसियों का दुरुपयोग बीजेपी ने किया है, जब यह सत्ता से बाहर होंगे तो इनकी जद में यह भी आएंगे, क्योंकि इनका चरित्र खराब हो गया है। दिल्ली में कौन बैठे लोग राजनीतिक लोग नहीं हैं? आपराधिक माइंड के लोग हैं।”

 

रोहिणी आचार्य का ट्वीट:

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने इशारों में बीजेपी पर ट्वीट करके हमला बोला है। उन्होंने कहा, “वो डरेगा नहीं वो झुकेगा नहीं, समाजवादियों की सरकार है बिकेगा नहीं।”

 

बिहार आपको छापों की नसीहत देगामनोज झा:

सांसद मनोज झा ने आगे कहा, सीबीआई और ईडी का दप्तर बीजेपी की स्कृप्ट से चलता है। बीजेपी को किस बात की खुन्नस है? कौन सी राजनीतिक लडाई आप लड़ रहे हैं? उन्होंने कहा कि इस बदले को बिहार अपने अनुसार लेगा। डराने के लिए आज का दिन चुना गया है। बिहार आपको छापों की अच्छा नसीहत देगा।

 

सुनील सिंह पर बीजेपी का रिएक्शन:

वहीं सुनील सिंह के घर छापेमारी को लेकर बीजेपी की भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि कहीं कुछ मिलता है तभी सीबीआई जाती है। रामेश्वर चौरसिया ने कहा, ”हमारी सरकार जब चल रही थी तब भी सबको नोटिस भेजा गया था। भोला यादव को गिरफ्तार किया गया था। जब कहीं कुछ मिलता है तभी सीबीआई जाती है। बिहार में जो मंत्रीमंडल बना है उसमें आधे लोगों पर अलग अलग घोटालों के आरोप हैं। सुनील सिंह का विश्वास से कोई लेना देना नहीं है। यह तो एमएलसी हैं, इन्हें तो आज वोट भी नहीं देना है।”

गौरतलब है यह वही मामला है जिसमें पिछले महीने लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले भोला यादव के ठिकानों पर छापेमारी के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

 

Related Articles

Back to top button