डोर टू डोर कैंपेिंग क्यों कर रहे है भाजपा के प्रमुख नेता?

ऐसा कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी भाजपा कि कमज़ोर कड़ी

{तनिया ठाकुर}

10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान होने वाला है , पहले चरण का मतदान पश्चिमी यूपी से ही होने वाला है l सभी पार्टियों की तैयारी और राजनीति अपने चरम सीमा पर है। आए दिन कोई न कोई पार्टी अपना नया दाव खेल देती है। लेकिन इस बार भाजपा की हालत पश्चिमी यूपी में कुछ ठीक नहीं लग रही है! तभी भाजपा के उच्च पद के नेता जैसे अमित शाह, योगी आदित्याथ, स्वतंत्र देव सिंह वहां के लोगो से डोर टो डोर संपर्क कर रहे है! पश्चिमी यूपी के स्थानीय लोगों में वहा के विधायकों को ले भी नाराज़गी है , जिस वजह से ऐसा कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी भाजपा कि कमज़ोर कड़ी है!

स्वतंत्र देव सिंह के काफिले का जमकर विरोध

हाल ही में  जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मुजफ्फरनगर के दौरे पे अपना काफिला ले के पहुंचे तो लोगो ने उनके काफिले का जम कर विरोध किया एवं काफी भला भुरा भी कहा! दरअसल २०२० में भाजपा द्वारा लाए कृषि कानून कि वजह से कृषियो में भाजपा को ले के काफी नाराजगी है और पश्चिमी यूपी में एसे लोगों की मात्रा ज़्यादा है! लेकिन १९ नवंबर २०२१ को प्रधान मंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया था लेकिन तब भी पश्चिमी यूपी के लोगों मे भाजपा को ले के अभी भी नजरगी क्यों है? दरअसल वहा के लोगो की है मांग है कि सरकार को (Msp) मिनिमल सपोट प्राइज पे कानून बनना चाहिए ताकि किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिले, सभी फसलों का एमएसपी तय हो और गन्ने का भुक्तान समय से हो! वहा के स्थानीय लोगों का ये कहना है कि भाजपा ने जाति को ले के नफरत फैलाई है और जातीअसंगर्श पैदा हो गई है!

राकेश टिकैत ने किया दावा

वहीं किसान यूनियन के राष्टीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि किसानों पर इतने अत्याचार होने के बाद जनता भाजपा को वोट नहीं देगी! और दूसरे हाथ पर भाजपा समर्थकों का ये कहना था कि पश्चिमी यूपी में अगर जाट भाजपा को वोट नहीं देंगे तो सैनी, गुज्जर और दूसरे हिन्दू समाज के वोटर्स तो भाजपा को जिताने कि पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन सैनी और बढ़ाना के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भाजपा का वहा से भी पत्ता कट ता हुआ दिखाई दे रहा है! लेकिन तब भी भाजपा हार नहीं मान रही है , वो ऐड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है ताकि पश्चिमी यूपी के मन में भाजपा को ले के को नाराज़गी है वो दूर हो जाए। तभी भाजपा अपने स्टार प्रवक्ता योगी व अमित शाह जैसे नेताओ को डोर टू डोर कैंपागिं करवा रहा है!

Related Articles

Back to top button