जाट बेल्ट के वरिष्ठ पत्रकार से सुने जाटों ने किसको दिया वोट, देखें न्यूजनशा का वीडियो

पहले चरण के मतदान में जाटों ने किसे दिया वोट, जानिए यहां

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 जिलों के 58 सीटों पर किया गया है. यूपी विधानसभा का चुनाव इस बार की राजनीति में बेहद अहम माना जा रहा है. इसी कड़ी में इस न्यूजनशा के वीडियो के माध्यम से जानते हैं वेस्ट यूपी में जाटों ने किसकों वोट दिया है. इस वीडियो के माध्यम से न्यूजनशा की तरफ से विनीता यादव से वरिष्ठ पत्रकार केपी मालिक से जाना कि जाटों ने किसे वोट दिया है.

इस दौरान केपी मालिक ने कहा देखिए विनीता जी हम जिस तरह महीनों और हफ़्तों से चुनावों पर चर्चा कर रहे हैं. लेकिन इस चुनाव कुछ चीजें उससे ज्यादा हुई हैं. उन्होंने कहा इस चुनाव में कुछ साइलेंट वोटर भी हैं जो गठबंधन की तरह बढ़ें हैं. उन्होंने कहा उसके तमाम कारण भी रहे हैं.

गुर्जर पार्टी भाजपा से हैं नाराज

वरिष्ठ पत्रकार केपी मालिक ने बताया कि इस विधानसभा चुनाव में गुर्जर पार्टी भाजपा से काफी नाराज है. इसके साथ जाट व सैनी पार्टी भी नाराज है. वहीं इस दौरान उन्होंने कहा मुस्लिम पार्टी 100 फीसदी नाराज है. केपी मालिक ने कहा जब इतने सारे तपके नाराज हो जाते हैं सत्ता रोल पार्टी से तब उसका जाना तय माना जाता है. उन्होंने इस दौरान वेस्ट यूपी की कैराना सीट की बात करें हुए कहा कि ये सीट पश्चिम यूपी के प्रयोगशाला सीट बनी हुई थी. उन्होंने कहा इस प्रयोगशाला में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आए दो बार सीएम योगी भी आए. लेकिन जो मेढक का ऑपरेशन किया था वह मेढक जग ही नहीं रहा है.

शहरों से ज्यादा गांव में हुए मतदान

उन्होंने इस दौरान उत्तर प्रदेश के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर हुए मतदान की बात करते हुए केपी मालिक ने कहा कि शहरों से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान किए गए हैं. इसके साथ उन्होंने कहा गाजियाबाद, मेरठ कैंट ,गौतमबुध नगर, साहिबाबाद तमाम जो गढ़ माने जाते हैं भाजपा के एक दम पक्की सीट मानी जाती है उस पर इतना कम मतदान होना. यह जता रहा है कि भाजपा के मतदाताओं में उत्साह नहीं है. वहीं अगर आप पहले चरण के मतदान के बारे में और भी ज्यादा जानना चाहते हैं तो न्यूजनशा का पूरा वीडियो देखना न भूले.

Related Articles

Back to top button