ओवैसी उत्तर प्रदेश में किसका बिगाड़ेंगे खेल, राजभर से की मुलाकात

 

नई दिल्ली। बिहार चुनाव में मिली सफलता के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी अब उत्तर प्रदेश में भी अपने जड़े जमाने में जुट गए हैं। इसी क्रम में ओवैसी ने बुधवार को सुहेलदेव राष्ट्रीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी कई दलों का खेल बिगाड़ सकते हैं। इसमें न केवल समाजवादी पार्टी शामिल है बल्कि, बसपा और कांग्रेस के सीटों पर भी असर पड़ सकता है। औवैसी ने मुलाकात के बाद संकेत भी दिया कि ओमप्रकाश राजभर उनके गठबंधन के नेता होंगे। आशय साफ है कि जिस तरीके से ओवैसी ने बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को सामने रखकर गठबंधन करके चुनाव लड़ा उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी वह अपनी जड़े जमा रहे हैं। हालांकि बिहार विधानसभा चुनाव में कुशवाहा को तो कोई फायदा नहीं हुआ लेकिन ओवैसी की पार्टी को जरूर पांच सीटें मिल गई हैं। बिहार में ओवैसी के साथ गठबंधन में बसपा भी शामिल थी लेकिन उत्तर प्रदेश में क्या बसपा ओवैसी के साथ खड़ी होगी इसको लेकर संशय है।

इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी ओवैसी के साथ मिलकर लड़ने का संकेत दे चुके हैं। शिवपाल कह चुके हैं कि जितनी भी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां हैं, हम उन सभी पार्टियों से बात करेंगे। अगर ऐसा कुछ समीकरण उत्तर प्रदेश में बना तो कई दलों के सामने संकट खड़ा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button