अमरिंदर सिंह की नई पार्टी में आखिर जाएगा कौन? सिद्धू की पत्‍नी ने बताई ये बात

अमृतसर. पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के पद से इस्‍तीफा देने के बाद राज्‍य की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है. ऐसे में अमरिंदर सिंह बुधवार को अपनी नई पार्टी (Amarinder Singh New Party) का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि उनकी इस नई पार्टी में कौन कौन शामिल होगा, इस पर संशय है. लेकिन पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

राजनीति में फिर से सक्रिय हुईं नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के ऐलान से पहले कहा है कि उनकी पार्टी में कोई भी कांग्रेस का विधायक नहीं शामिल होगा. हालांकि जिनकी उन्‍होंने कभी मदद की होगी, वे शायद उनके साथ जा सकते हैं.’

नवजोत कौर सिद्धू ने इसके साथ ही कहा है कि जिन लोगों का कांग्रेस से जुड़ाव है, वे पार्टी छोड़कर कभी नहीं जा सकते हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि कांग्रेस से पूरी आजादी मिलने के बावजूद कैप्‍टन ने किसी कार्यकर्ता को कोई शक्ति नहीं दी.

उन्होंने कहा, ‘कैप्‍टन को पार्टी ने पूरी आजादी दी लेकिन उन्होंने किसी कार्यकर्ता को ताकत नहीं दी, कभी किसी मंत्री या विधायक से खुलकर मुलाकात नहीं की. उन पर कौन भरोसा करेगा?’.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से एक संवाददाता सम्मेलन बुलाने की घोषणा के बाद बुधवार को उनके द्वारा नई पार्टी की घोषणा करने संबंधी अटकलें तेज हो गई हैं. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाएंगे और अगर तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के हित में कुछ समाधान निकलता है तो वह बीजेपी के साथ 2022 के चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर आशान्वित हैं.

यह घटनाक्रम पंजाब विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले सामने आया है. पिछले महीने राज्य सरकार से बाहर निकलने वाले सिंह ने कहा कि वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अकाली से अलग हुए समूहों के साथ गठबंधन पर भी विचार कर रहे हैं. दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा था कि जब तक वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे.

Related Articles

Back to top button