: CM बिप्लब देब की हत्या की थी साजिश? काफिले में कार लेकर घुसने वाले 3 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन स्थित अपने सरकारी आवास के पास शाम की सैर के लिए निकले मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में एक कार पर सवार तीन लोग घुस गए।

उन्होंने कहा कि बिप्लब देब एक तरफ कूदने में कामयाब रहे, क्योंकि वाहन उनके आगे से निकल गया, लेकिन उनके एक सुरक्षाकर्मी को मामूली चोटें आईं।

पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने अपनी कार नहीं रोकी।  उन्होंने कहा कि तीनों लोगों को गुरुवार देर रात केरचौमुहानी से गिरफ्तार किया गया और वाहन को जब्त कर लिया गया।

उन्हें शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीपी पॉल की अदालत में पेश किया गया। तीनों को 14 दिन की जेल की सजा सुनाई गई। सहायक लोक अभियोजक विद्युत सूत्रधर ने कहा कि तीनों लोगों के मकसद का पता अभी नहीं चल पाया है। इनकी उम्र 20 साल के करीब है।

सूत्रधर ने कहा, “हमने पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड की मांग की, लेकिन अदालत ने उन्हें 19 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब पुलिस मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में गाड़ी चलाने के पीछे के मकसद को जानने के लिए उनसे जेल में पूछताछ करेगी।”

 

Related Articles

Back to top button