हरियाणा में स्‍कूलों को कब खोला जाएगा? खट्टर सरकार का बड़ा फैसला

चंडीगढ़. हरियाणा में सरकार ने 15 जून तक स्कूलों की छुट्टी (Holidays) घोषित कर दी है. हालांकि, शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ को स्कूल आना होगा. कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार (Government) ने यह फैसला लिया है. प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल इस दौरान बंद रहेंगे. बता दें कि महामारी से बच्चों को बचाने के लिए प्रदेश में 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था जिसे 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं चल रही थीं कि राज्‍य में स्‍कूल 1 जून से खुल सकते हैं.

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने साफ कर दिया कि स्कूल खोलकर बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता. लॉकडाउन में ढील देकर बाजार खोलने की बात और है तथा स्कूलों को खोलने की और. उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा. फिलहाल सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 जून तक बढ़ा दिया गया है.

हरियाणा में घट रहे कोरोना के केस
बता दें कि हरियाणा में 50 दिन बाद गुरुवार को सबसे कम 2322 नए संक्रमित मिले हैं. एक और राहत की बात है कि केवल हिसार को छोड़कर प्रदेश अन्य जिलों में 200 से नीचे नए केस दर्ज किए हैं. हिसार में सबसे अधिक 213 नए केस आए हैं. रिकवरी दर 95.18 प्रतिशत पहुंच गई है. वहीं, एक दिन की संक्रमण दर 5.51 प्रतिशत और दूसरी लहर की संक्रमण दर 15.10 प्रतिशत है. एक्टिव केस घटकर 28,189 रह गए हैं.

Related Articles

Back to top button