अखिलेश यादव बोले- कश्मीर फाइल बनी हैं तो फिल्म लखीमपुर फाइल भी होनी चाहिए

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल में भाजपा को महंगाई, बेरोजगारी और विकास पर उन्हीं सवालों का सामना करना पड़ेगा।

 

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश याद
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर घाटी पर ‘द कश्मीर फाइल्स‘ बनाई जा सकती है, तो एक फिल्म ‘लखीमपुर फाइल्स’ भी बनाई जानी चाहिए।

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के दौरान 3 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के स्वामित्व वाली एक जीप ने कथित तौर पर चार किसानों को कुचल दिया था।

विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 के दशक में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाती है।

उत्तर प्रदेश के साहित्य जगत में उर्दू का पतन
उत्तर प्रदेश ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स-फ्री बनाने वाले देश के पहले राज्यों में से एक था। सात अन्य राज्यों – मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, हरियाणा, गोवा, त्रिपुरा और उत्तराखंड – सभी में भाजपा शासित, ने भी फिल्म पर कर माफ कर दिया है।

विधानसभा चुनावों के परिणामों का उल्लेख करते हुए, जिसमें भाजपा 403 में से 255 सीटें जीतकर सत्ता में लौटी, उन्होंने कहा कि ‘समाजवादियों’ (समाजवादियों) ने “नैतिक जीत” हासिल की है और उनकी पार्टी “बढ़ रही” थी जबकि भाजपा गिरावट पर था।

यादव ने यह भी कहा कि राज्य में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल में भाजपा को महंगाई, बेरोजगारी और उत्तर प्रदेश के विकास सहित अन्य सवालों का सामना करना पड़ेगा।

.

Related Articles

Back to top button