बेटी ने किया धर्म परिवर्तन तो मां ने कहा- बेटी अब उनके लिए मर गयी

लखनऊ. यूपी एटीएस (UP ATS) ने पिछले दिनों जिस अवैध धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) के बड़े मामले का खुलासा किया है, उसमें उत्तर प्रदेश से कई मामले सामने आये है, जहां मासूम लोगों को बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करवा दिया गया. ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ (Lucknow) के डंडहिया के मेहंदी टोला से सामने आया है, जंहा प्रिंयका सेन (Priyanka Sen) नाम की लड़की ने बहलाने फुसलाने के बाद घरवालों का विरोध कर अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर लिया और अब वो प्रियंका सेन से ‘फातिमा मुहम्मद फारूख’ हो गयी है.

प्रियंका सेन उर्फ फातिमा फारूख की मां माया सेन के मुताबिक साल 2010 में उनके पति के देहांत के बाद परिवार को पैसों की दिक्कत होने लगी. जिसके बाद बेटी प्रियंका ने हजरतगंज के एक शोरूम में नौकरी कर ली. कुछ ही महीनों की नौकरी के बाद प्रियंका उर्फ फातिमा ने अपनी मां से नौकरी के लिए मुम्बई जाने की बात की. फातिमा ने बताया कि उसकी बात शोरूम में काम कर रहे किसी शख्स से हुई जो उसकी अच्छी तनख्वाह पर नौकरी लगवा रहा है. मां ने भी गरीबी के कारण प्रियंका को जाने की इजाजत दे दी. हांलाकि इस बीच प्रियंका ने घरवालों से दूरी बना ली और मां के फोन करने पर हर बार अलग-अलग लोकेशन बताती. लेकिन जब पड़ोसियों ने प्रियंका को लेकर कुछ अजीब बातें बतायी तो मां ने फोन पर डांट डपटकर पूछा तो पता चला कि प्रियंका ने न सिर्फ मुहम्मद फारूख नाम के शख्स से शादी कर ली है, बल्कि अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया है.

प्रॉपर्टी के लिए मां संग की मारपीट
इसके दो साल के बाद प्रियंका अपने घरवालों से मिलने लखनऊ आयी तो मां ने अपनाने से इनकार दिया तो वो मुस्लिम पड़ोसियों के साथ कुछ दिन रहकर चली गयी. इसके काफी सालों के बाद प्रियंका उर्फ फातिमा 8 महीने पहले एक बार फिर लखनऊ आयी, लेकिन इस बार उसने शरीयत कानून के हिसाब से घर और प्रापर्टी में अपना हिस्सा मांगा और न देने पर अपने पति के साथ मिलकर मां और भाई के साथ मारपीट की और चली गयी. अब प्रियंका उर्फ फातिमा किस शहर में है इसकी जानकारी ना ही घरवालों को है और ना ही रिशेतदारों को.

मां ने बेटी से किया सारे रिश्ते खत्म
प्रियंका की मां माया सिंह रोते रोते बताती है कि उनकी बेटी पढ़ने में बहुत होशियार थी और घरवालों का हाथ बंटाना चाहती थी, लेकिन किसी के बहकावे में उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया। लेकिन बेटी के इस तरह धर्म परिवर्तन करवाने और प्रापर्टी के लिए मारपीट करने से दुखी माया सिंह ने अब सारे रिश्ते खत्म कर लिये है और अब उनका कहना कहना है कि प्रियंका उर्फ फातिमा मुहम्मद फारूख से उनका कोई लेना देना नहीं है.

Related Articles

Back to top button