WhatsApp में जल्द लाएगा यह खास फीचर

WhatsApp कंपनी भी अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर जोड़ती रहती है। इस बार भी कंपनी ने एक नया फीचर्स पेश किया है।

मेटा एक मैसेजिंग ऐप है जो भारत और दुनिया भर में करोड़ों लोगों को अपने दोस्तों और परिवार से जुड़ने में मदद करता है। इसकी मदद से आप मैसेज या वीडियो कॉल करने के अलावा पैसे भेज सकते हैं। इतना ही नहीं, यह नियमित रूप से नए अपडेट देता रहता है जो यूजर अनुभव को बेहतर बनाते हैं।

इस प्रक्रिया को जारी रखते हुए, वॉट्सऐप ने नवीनतम बीटा अपडेट के साथ एंड्रॉइड पर नेविगेशन बार को रोल आउट करना शुरू किया है। WABetaInfo, एक प्लेटफॉर्म जो वॉट्सऐप पर सभी अपडेट और बदलावों को देखने के लिए बनाया गया है, ने बताया कि बीटा में एंड्रॉइड पर iOS-जैसे बॉटम नेविगेशन बार को फिर से रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

यदि आपने WhatsApp ऐप iPhone पर देखा है, तो Android पर ऊपरी टैब के बजाय नीचे नेविगेशन बार देखेंगे। टैब का निचला नेविगेशन बार कॉल, कम्युनिटी, चैट और स्टेटस के विकल्पों से बदल गया है।

यह रोचक और समकालीन लगता है। नया डिजाइन, हालांकि, एक महत्वपूर्ण नुकसान के साथ आता है। इस बदलाव के साथ, वॉट्सऐप ने स्वाइप नेविगेशन जेस्चर को अपने ऐप से हटा दिया है। इसका अर्थ है कि आप अब बाएं या दाएं स्वाइप करके विभिन्न टैप या विकल्पों के बीच स्विच नहीं कर सकते हैं।

पहले, वॉट्सऐप ने इस नवीनतम बॉटम नेविगेशन बार को कुछ समय के लिए अक्षम कर दिया है। अब जब यह वापस आ गया है, हमें उम्मीद है कि यह स्टेबल संस्करण में जल्द ही शामिल हो जाएगा। जैसा कि पहले कहा गया है, वॉट्सऐप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की है, इसलिए ऐप के स्थिर संस्करण में कुछ अपडेट आने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button