क्या है नया व्हाट्सएप्प अपडेट

 

 

WhatsApp पर एक ऐसा फीचर है जिसको ऐक्टिवेट करके आपके चेहरे को स्कैन करके ही वाॅट्सऐप चैट्स ओपन होगी। ऐसे में कोई भी आपकी वाॅट्सऐप चैट्स आपकी मर्ज़ी के बिना नहीं देख पाएगा और आपकी प्राइवेसी सुरक्षित रहेगी।

नई दिल्ली। वाॅट्सऐप (WhatsApp) वर्तमान समय मे सबसे ज़्यादा लोकप्रिय चैटिंग एप है। इसके दुनियाभर में लगभग 250 करोड़ यूज़र्स हैं। दुनियाभर में लोग चैटिंग के लिए वाॅट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में वाॅट्सऐप की कोशिश रहती है कि यूज़र्स को काम के फीचर्स मिले। वाॅट्सऐप के इन्हीं फीचर्स में से एक खास फीचर है जिससे वाॅट्सऐप चैट सिर्फ आपके चेहरे से ही खुलेगी।

अक्सर ही ऐसी स्थिति बन जाती है जब हमें अपना फोन किसी और को काम से देना पड़ता है। ऐसे में यह चिंता भी रहती है कि कही वह व्यक्ति वाॅट्सऐप ओपन करके हमारी पर्सनल चैट्स ना देख ले। पर वाॅट्सऐप पर एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम अपनी पर्सनल वाॅट्सऐप चैट्स को इस तरह से लॉक कर सकते हैं कि वो सिर्फ हमारे चेहरे को स्कैन करने के बाद ही खुलेंगी।

 

सिर्फ आईफोन यूज़र्स के लिए उपलब्ध है यह फीचर

वाॅट्सऐप (WhatsApp) का यह फीचर सिर्फ आईफोन (IPhone) यूज़र्स के लिए IOS 9 या उससे आगे ले सॉफ्टवेयर वर्ज़न के लिए ही उपलब्ध है। इसमें एक अतिरिक्त सिक्योरिटी फीचर होता है जिससे वाॅट्सऐप अनलॉक करने के लिए फेस आईडी का इस्तेमाल किया जाता है।

 

 

कैसे ऐक्टिवेट करें वाॅट्सऐप का यह सिक्योरिटी फीचर?

आइए एक नज़र डालते है वाॅट्सऐप के इस फीचर को ऐक्टिवेट करने की आसान स्टेप्स पर।

सबसे पहले वाॅट्सऐप ओपन करें और Settings पर क्लिक करें।इसके बाद Account पर टैप करें।अब Privacy के ऑप्शन पर टैप करें।इसके बाद Screen Lock पर टैप करें।इसके बाद Face ID का ऑप्शन दिखेगा। इसे ऑन करें।अब वाॅट्सऐप पर फेस लॉक लग जाएगा और सिर्फ आपके चेहरे को स्कैन करने पर ही खुलेगी।

 

Related Articles

Back to top button