प्रियंका की किताब ‘अनफिनिश्ड’ में क्या कुछ है खास

मुंबई, प्रियंका चोपड़ा जोनस वो कलाकार है जिन्होंने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपनी कला का जलवा बिखेरा है. प्रियंका चोपड़ा के जीवन से जुड़ा ऐसा यूं है कि कुछ साल पहले एक पत्रकार ने प्रियंका से एक सवाल पूछा था कि अगर वह अपने जीवन पर कोई किताब निकालती है तो वह उस किताब को क्या नाम देंगी इस पर उन्होंने कहा था ‘अनफिनिश्ड’.

आखिरकार प्रियंका की पहली किताब अनफिनिश्ड रिलीज हो गई है. रिलीज के 24 घंटे बाद ही अमेज़न पर यह बेस्टसेलर बन गई है. प्रियंका कहती हैं कि यह किताब मेरी एक कहानी बताती है जहां अब मैं संतुष्ट हूं और मुझमें आत्मविश्वास भरा हुआ है. वह कहती हैं कि मैंने अपनी किताब का नाम अनफिनिश्ड इसलिए रखा है क्योंकि अभी मेरे जीवन में बहुत कुछ करना बाकी है.

अनफिनिश्ड में उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कई कहानियां बताई है. अपना बचपन बताया है जो उन्होंने भारत में रहकर बिताया था. अपनी किशोरावस्था जो उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स में रहकर बिताया था. साथ ही उन्होंने ब्यूटी पेजेंट के बारे में भी बताया.

ये भी पढ़े – कंगना ने ट्वीटर को क्यों कहा भाड़े का घर ?

आपको बता दें प्रियंका ने 2000 मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. इसके साथ ही अपने जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी उपलब्धि को उन्होंने इस किताब में बखूबी बताया है. उन्होंने किताब में बताया है कि किस तरह 2000 में मिले इस किताब में उन्हें एक अलग तरह का आत्मविश्वास दिया है, इस आत्मविश्वास ने उन्हें दुनिया से लड़ने की ताकत दी है.

किताब में उन्होंने स्कूल में छात्रों का उन्हें बुली किए जाने की कहानियां भी बताई है, जहां उन्हें यह तक कह दिया गया था कि गो बैक टु योर कंट्री यानी अपने देश वापस जाओ. किताब में उन्होंने रंगभेद की बातें भी कही है साथ ही नेपोटिज्म पर भी अपने विचार और एक्सपीरियंस को शेयर किए.

आमतौर पर प्रियंका अपने जीवन से जुड़ी निजी बातों को पब्लिकली शेयर नहीं करती हैं. पर इस किताब में प्रियंका ने अपने हसबैंड निक जोनस से पहली मुलाकात और शादी तक की पूरी जानकारी दी है.

अगर प्रियंका चोपड़ा के जीवन की बात करें तो प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ था. 2000 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था इसके साथ ही उन्हें पद्मश्री से भी नवाज़ा जा चुका है. टाइम मैगजीन ने प्रियंका का नाम दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में दर्ज किया जा चुका है. साथ ही फोर्ब्स मैग्जीन ने 100 सबसे शक्तिशाली लोगो में उनका नाम जोड़ा गया है.

Related Articles

Back to top button