दस्तावेजों के साथ गौरव वल्लभ ने हिमंत शर्मा पर क्या बड़ा खुलासा कर दिया?

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने असम सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने मुख्यमंत्री की पत्नी पर बड़े खुलासे करने का दावा किया है और किसानों की आय पर केन्द्र सरकार से सवाल किया है।

वल्लभ ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि Pride East Entertainments Pvt. Ltd., एक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय मीडिया हाउस, जो भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के सारे संचालित कर रहा है। कंपनी की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री की पत्नी (CMD) रिनिकी भुयां सर्मा है। इस कारण यह मामला संदेहास्पद लगता है।

गौरव वल्लभ ने आरोप लगाए कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सर्मा की पत्नी रिनिकी भुयां सर्मा ने असम के नागांव जिले के डारीगाजी गांव में 50 बीघा कृषि भूमि खरीदी थी। इस भूमि को प्रारंभ में कृषि भूमि के रूप में श्रेणीबद्ध किया गया था। लेकिन बहुत ही छोटे समय के भीतर, इस भूमि को औद्योगिक भूमि में परिवर्तित कर दिया गया।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा

नई औद्योगिक भूमि के रूप में उसके बाद, प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स प्रा. लि. (एक मीडिया कंपनी) ने भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय में सरकारी अनुदान के लिए आवेदन किया और 10 करोड़ रुपये का अनुदान भी प्राप्त किया।

इसके अलावा गौरव वल्लभ ने बिन्दुवार सवाल दागे – 

गौरव वल्लभ ने इन आरोपों को मोदी सरकार की प्रमुख और चर्चित स्कीमों से जोड़ दिया। उदाहरण के लिए

  • उन्होंने पूछा कि क्या यह किसानों की आय को दोगुना करने का मॉडल है, जहां किसानों के लिए विशेष रूप से आवंटित धन को असम के मुख्यमंत्री की पत्नी से जुड़ी एक कंपनी को अनुदान के रूप में बाँट दिया गया था?
  • एक ओर किसानों ने 2018-19 में कृषि से रोज़ाना 27 रुपये कमाए और दूसरी ओर वो 10 करोड़ रुपये जो मूल रूप से किसानों के लिए आवंटित थे, वो एक मीडिया कंपनी को अनुदान के रूप में दिए गए, जो कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सर्मा की पत्नी से जुड़ी है, इसका कारण क्या है?
  • क्या यह “ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा” मॉडल है?
  • क्या इस प्रकार की योजना करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए हमारे देश में उपलब्ध है?

हम यह स्पष्ट करना चाहते है कि ये सिर्फ आरोप है हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते है। इस मामले की जांच बहुच जरुरी है ताकि सच सामने आ सके।

Related Articles

Back to top button