Australia vs West Indies: 26 साल के बाद वेस्टइंडीज ने किया ये कारनामा, क्रिस गेल ने मचाया कोहराम

l

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली है (फोटो आइसीसी ट्विटर)

Australia vs West Indies वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले तीन मुकाबले जीतकर मेजबान कैरेबियाई टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है। इसी के साथ करीब ढाई दशक का रिकॉर्ड भी टूट गया है।
l

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Australia vs West Indies: वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। कंगारू टीम के खिलाफ पहले तीन टी20 मैच जीतकर कैरेबियाई टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है और इसी के साथ 26 साल से चला आ रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम का घमंड भी वेस्टइंडीज की टीम ने तोड़ दिया है। इस मैच में क्रिस गेल का बल्ला चला और कंगारू टीम का सीरीज में बने रहने का सपना चूर-चूर कर दिया।

दरअसल, वेस्टइंडीज की टीम ने 26 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ किसी फॉर्मेट में सीरीज जीती है। इससे पहले 1995 में कैरेबियाई टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ कोई सीरीज जीती थी। अब निकोलस पूरन की कप्तानी में टीम ने इतिहास रचा है। हैरान करने वाली बात ये है कि आखिरी बार वेस्टइंडीज की टीम ने उस समय 3 या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तब जीती थी, जब कप्तान निकोलस पूरन का जन्म भी नहीं हुआ था।

बात अगर सेंट लूसिया में खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले की करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी। कंगारू टीम की ओर से सबसे ज्यादा 33 रन मोइजेज हेनरिक्स ने बनाए, जबकि कप्तान आरोन फिंच ने 30 और और एस्टन टर्नर ने 24 रन की पारी खेली। कैरेबियाई टीम की तरफ हेडेन वॉल्श जूनियर ने 2 विकेट चटकाए।

उधर, 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन क्रिस गेल ने पहले लेंडल सिमंस और फिर कप्तान निकोलस पूरन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। इस दौरान क्रिस गेल ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 67 रन तूफानी पारी खेली। 32 रन निकोलस पूरन ने भी बनाए। वहीं, क्रिस गेल ने इस मैच में 14 हजार टी20 रन बनाने का भी कीर्तिमान अपने नाम किया।

l

Related Articles

Back to top button