वेस्टइंडीज के सामने असहाय हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, इन 3 बल्लेबाजों की वजह से कंगारू टीम को मिली करारी शिकस्त

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (West indies vs Australia) के बीच इन दिनों 5 मैचों की टी20 सीरीज जारी है. इस श्रृंखला की में कंगारू टीम पूरी तरह से असहाय नजर आ रही है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से मिली करारी शिकस्त के बाद अब कैरेबियाई टीम फॉर्म में आ चुकी है. इसका बदला वो मेहमान टीम से ले रही है पहले मैच के बाद अब दूसरे मुकाबले में भी जीत हासिल कर विंडीज टीम ने सीरीज पर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

कंगारू टीम को दूसरे मैच में भी मिली करारी शिकस्त

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद टीम पर कई तरह के सवाल खड़े उठने लगे थे. लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज (West indies) ने लोगों के सवालों का करारा जवाब दिया है. इस समय जिस तरह के फॉर्म में बल्लेबाज दिख रहे हैं उसे देखकर ये कह सकते हैं कि, टीम काफी मजबूत स्थिति में है. क्योंकि पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरूआती 2 मुकाबलों में कैरेबियाई टीम ने कंगारूओं को बुकी तरह से रौंदा है.

दिलचस्प बात तो ये है कि, दूसरे टी20 मुकाबले को विंडीज टीम ने काफी बड़े अंतर से जीता है. ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियाई टीम के बीच ये श्रृंखला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 18 रन से हार का मुंह ताकना पड़ा था. तो वहीं दूसरे मैच में कंगारू टीम को 56 रन से हार झेलनी पड़ी है.

कैरेबियाई बल्लेबाजों का करिश्मा जारी

दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और विरोधी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. लेकिन, उनका ये फैसला उन्हीं की टीम के खिलाफ जाता हुआ दिखाई दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में 196 रन का लक्ष्य रखा था. इस स्कोर में शिमरोन हेटमायर, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल की तूफानी पारी देखने को मिली थी.

हेटमायर ने 36 गेंद का सामना करते हुए 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की पारी खेली. डीजे ब्रावो ने नाबाद 47 रन बनाए. तो वहीं आंद्रे रसेल ने 8 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रन विस्फोटक पारी खेली. 196 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 19.2 ओवर में 140 रन बनाकर सिमट गई और इस मुकाबले को 56 रन के अंतर गंवा दिया.

ऑस्ट्रेलिया टीम को दूसरे टी20 मैच में भी मिली शिकस्त

कंगारू टीम की ओर से बड़ी पारी (54) सिर्फ मिचेल मार्श ने खेली थी. 13 रन जोश फिलिपी और 19 रन मोइसेस हेनरिक्स ने के बल्ले से निकले थे. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार करने की हिम्मत नहीं दिखा सका. नतीजा टीम को इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी हार से संतुष्टि करनी पड़ी. हालांकि वेस्टइंडीज (West indies) का पलड़ा इस वक्त भारी नजर आ रहा है.

Related Articles

Back to top button