हॉस्टल में फंसे छात्रों के लिए वेबसाइट जारी, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने किया उद्घाटन

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसकी वजह से हर किसी को परेशानी हो रही है। लेकिन इस दौरान हॉस्टल बंद होने की वजह से छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हॉस्टल बंद होने की वजह से छात्रों को न तो खाना मिल पा रहा है और न ही कोई सुविधा। ऐसे में लॉ डाउन के बीच फंसे छात्रो की मदद को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद आगे आया है। जिसके लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट लॉन्च की है।  https://helpline.aicte-india.org  इस वेबसाइट के जरिए अब उन छात्रों की सहायता की जा सकेगी जो इस वक्त परेशानी में हैं। इस वेबसाइट का उदघाटन केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने किया।

इस मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा कि छात्रों को हो रही कठिनाई से हम सभी लोग काफी दुखी हैं। इसी वजह से इस वेबसाइट के जरिए हम लॉकडाउन में फंसे छात्रों को हर तरह की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस वेबसाइट के जरिए छात्रों को रहने, खाने पीने संबंधी, परीक्षा, परिवहन, शिक्षावृति आरोग्य, जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। साथ ही रमेश पोखरियाल ने बताया कि इस वेबसाइट की मदद के लिए 6500 कॉलेजों ने हाथ बढ़ाया है। हम छात्रों से आग्रह करेंगे कि वो इस वेबसाइट से जुड़ कर अपनी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द प्राप्त कर सकते हैं।

इस पर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष सहस्रबुद्धे ने कहा कि जिस तरह से तमाम कॉलेजों ने इस वेबसाइट पर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है हमें उम्मीद है कि वैसे ही स्वयं सेवी संगठन और सामाजिक संस्थाएं भी इस विषम परिस्थिति में छात्रों की मदद के लिए आगे आएँगी।

आपको बता दें कि इस वेबसाइट को बनाने में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष अनिल सहस्रबुद्धे, उपाध्यक्ष एम.पी. पूनिया, मुख्य समन्वय अधिकारी, हॉरी बुद्ध चंद्रशेखर और ग्राफ़िक एरा से इंटर्नशिप कर रहे शिवांशु आकाश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब इस वेबसाइट के जरिए हस्टल में फंसे छात्रों की मदद की जा सकेगी।

 

Related Articles

Back to top button