झमाझम बारिश से दिल्ली की सड़कों पर जलजमाव, पुलिस ने आजाद मार्केट अंडरपास बंद किया

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरे एनसीआर में देर रात से झमाझम बारिश (Rain) हो रही है. इससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है. सड़कों पर घुटनेभर से ज्यादा पानी भर गया है. ऐसे में गाड़ियां रेंग- रेंग कर चल रही हैं. इससे कई जगह सड़कों पर जाम भी लग गया है. इसी बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 1.5 फीट जलभराव के कारण आजाद मार्केट अंडरपास को बंद कर दिया गया है. ताकि किसी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके. वहीं, दूसरे ओर बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है.

दरअसल, दिल्ली में कल सुबह भी बारिश हुई थी. तब मौसम सुहाना हो गया था. साथ ही साथ ही ठंडी हवाएं चल रही थीं. दिल्ली के इंडिया गेट और फ़िरोज़ शाह रोड सहित कई इलाकों में बारिश हुई थी. वहीं, बारिश के दौरान सड़कों पर बच्चे मस्ती करते भी नजर आए थे. दरअसल, दिल्ली में करीब 10 से 12 दिन के बाद बारिश हुई है. इससे लोगों के चेहरे पर खुशियां देखी जा सकती थी.

बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था
बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी. इससे उमसभरी गर्मी बढ़ गई थी. सुबह के 10 बजते ही आसमान में चिलचिलाती हुई धूप खिल जाती थी. ऐसे में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. कुछ ही कदम चलने पर लोग पसीने से तरबतर हो जा रहे थे. ऐसे में हल्की बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में पारा कुछ डिग्री चढ़ गया और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, सुबह सापेक्षिक आर्द्रता 82 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने 18 अगस्‍त से बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था.

Related Articles

Back to top button