फर्जी CBI अफसर बन लोगों को दे रहा था धोखा, पत्‍नी की FIR के बाद गिरफ्तार

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में रविवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा का रहने वाला एक व्‍यक्ति पकड़ा गया है. वह खुद को सीबीआई ऑफिसर (CBI Officer) बताता था और लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगता था. उसके खिलाफ उसकी पूर्व पत्‍नी ने ही केस दर्ज कराया था.

इस फर्जी सीबीआई ऑफिसर का नाम सुबोदिप बनर्जी है. उसकी पत्‍नी ने उसके खिलाफ हावड़ा के जगाचा पुलिस स्‍टेशन में 13 मई को एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद से वह फरार चल रहा था. आखिरकार पुलिस ने दिल्‍ली के एक फाइव स्‍टार होटल में छापा मारकार उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई जगाचा पुलिस की टीम ने की.

उस पर आरोप है कि उसने शादी से पहले अपनी होने वाली पत्‍नी को अपने बारे में गलत जानकारी दी थी. उसने होने वाली पत्‍नी को बताया था कि वह सीबीआई में असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर है.

पुलिस ने बताया कि बाद में उसकी पत्‍नी को उस पर शक हुआ. उसने पत्‍नी को फर्जी आईडी कार्ड भी दिखाकर मनाने की कोशिश की. पत्‍नी ने उसके दावे का सच जानने के लिए सीबीआई ऑफिस में उसके दस्‍तावेज के साथ जाकर पूछताछ की. वहां उसे पता चला कि यह फर्जी है. इसके बाद उसकी शादी टूट गई. दोनों में मार्च में तलाक हो गया. 13 मई को महिला ने एफआईआर दर्ज कराई थी.पुलिस अफसर ने बताया कि आरोपी लॉकडाउन का फायदा उठाकर लोगों को ठग रहा था. वह लोगों को नौकरी का झांसा देकर रकम ऐंठता था. कुछ सूत्रों का कहना है कि आरोपी सीबीआई अफसर बनकर लोगों का ऑनलाइन इंटरव्‍यू भी लेता था. वह लोगों से ऑनलाइन रुपये भी लेता था.

Related Articles

Back to top button