इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, उत्तर भारत में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

नई दिल्ली. नए साल की शुरुआत होते ही कई राज्यों में मौमस का मिजाज भी बदल गया है. पूरा उत्तर भारत शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है. इस बीच मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी की चेतावनी दी है. यानी नए साल के पहले हफ्ते में तापमान और गिर सकता है. इस बीच दक्षिण भारत में बारिश (Rain in South India) का दौर लगातार जारी है. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. उधर मध्य भारत के कई हिस्सों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

स्काईमेट वेदर के मुताबिक पश्चिमी हिमालय के क्षेत्रों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते मौसम का मिजाज बदल सकता है. इसका प्रभाव 3 जनवरी तक जारी रहेगा और गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फ़बारी की संभावना है.

इन इलाकों में बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में पारा गिरेगा. इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में ठंड बढ़ सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 2-3 दिनों तक घना कोहरा रहने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button